scriptकोरोना महामारी की जंग में संघ प्रदेश दानह अन्य राज्यों से आगे | Corona patients, Recovery rate, Silvasa, Surat, Gujrat | Patrika News

कोरोना महामारी की जंग में संघ प्रदेश दानह अन्य राज्यों से आगे

locationअहमदाबादPublished: Sep 21, 2020 07:05:20 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

मृतकों की संख्या अब तक मात्र दो, कोरोना मरीजों की शत-प्रतिशत रिकवरी दर

कोरोना महामारी की जंग में संघ प्रदेश दानह अन्य राज्यों से आगे

कोरोना महामारी की जंग में संघ प्रदेश दानह अन्य राज्यों से आगे

सिलवासा. कोरोना संक्रमण की लम्बी जंग में संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली व दमण-दीव का संघ प्रशासन अन्य राज्यों से काफी आगे है। प्रशासन ने स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए दिन-रात एक कर रखा है। यहीं कारण है कि संघ प्रदेश दानह, दमण-दीव में कोरोना से मरने वालों की संख्या सिर्फ 2 रही है। यहां लगभग सभी पॉजिटिव रिकवर हो रहे हैं। जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वालों की दर भी देशभर में कम ही हैं।
इतना ही नहीं, कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद उससे उबरने वालों का प्रतिशत भी देश में सबसे अधिक दानह, दमण-दीव में हैं। जिले में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से कम हो रही है। जिले में संक्रमितों की संख्या भले ही 1400 पार कर गई हैं, लेकिन अच्छी बात यह है कि कोविड़ अस्पतालों में एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। मौजूदा समय में कोरोना के एक्टिव मरीज 130 से कम रह गए हैं।
अगस्त में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 240 को पार कर गई थी। जिले में लगभग शत-प्रतिशत कोरोना मरीज ठीक हो रहे हैं। कोरोना से दादरा नगर हवेली में अभी तक सिर्फ एक मरीज की मौत हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो