script

कोरोना की तीसरी लहर कम घातक, सतर्कता जरूरी : डॉ. तिवारी

locationअहमदाबादPublished: Jan 22, 2022 10:41:07 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

जामनगर शहर के जी.जी. अस्पताल में 1832 कोविड बेड की सुविधा

कोरोना की तीसरी लहर कम घातक, सतर्कता जरूरी : डॉ. तिवारी

डॉ. दीपक तिवारी।

जामनगर. शहर के जी.जी. अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. दीपक तिवारी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर घातक नहीं है, इससे लोगों को घबराने की नहीं बल्कि सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है।
उनके अनुसार 1832 कोविड बेड की सुविधा वाले जी.जी. अस्पताल में शुक्रवार शाम तक 63 मरीज भर्ती हुए। डॉ. तिवारी के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर के समय दृश्य देखने वाले लोगों के लिए फिलहाल राहत देने वाले दृश्य हैं। दूसरी लहर में 1400 कोविड बेड के बावजूद मरीजों को भर्ती होने के लिए इंतजार करना पड़ा था, उपचार के लिए वाहनों से अन्य शहरों में जाना पड़ा था।
उनके अनुसार तीसरी लहर में उस प्रकार की गंभीर स्थिति नहीं है, कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट पिछले समय के डेल्टा वैरिएंट के मुकाबले कम घातक होने के कारण अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति नहीं हो रही। डॉ. तिवारी के अनुसार भले ही तीसरी लहर घातक नहीं है लेकिन इसे हल्के में लेने की भी बिल्कुल जरूरत नहीं है। उनके अनुसार सतर्कता व सावधानी बररते हुए मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंस रखना काफी आवश्यक है, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने पर कोरोना महामारी से बचना संभव हो सकता है।
जामनगर में कोरोना से एक और मौत, तीसरी लहर में अब तक 10 मौतें, चार वार्डों में मरीज भर्ती

जामनगर. शहर के जी.जी. अस्पताल में शनिवार सुबह एक और मरीज की मौत होने के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर के दौरान अब तक 10 मरीजों की मौतें हुई हैं।
शहर के लालवाडी क्षेत्र निवासी 70 वर्ष के बुजुर्ग को कोरोना के उपचार के लिए शुक्रवार को जी.जी. अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था, बुजुर्ग ने शनिवार सुबह दम तोड़ दिया। बुजुर्ग की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनका अंतिम संस्कार शहर के आदर्श श्मशान गृह में कोविड गाइडलाइन के अनुरूप किया गया। उसके समेत कोरोना की तीसरी लहर में जी.जी. अस्पताल में अब तक 10 मरीजों की मौतें हुईं हैं।
कोरोना की तीसरी लहर के दौरान शहर व जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की और अस्पताल में भर्ती होने वाले संक्रमित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। शुक्रवार शाम तक भर्ती हुए 63 में से 3 मरीजों की हालत गंभीर बताई गई। अस्पताल के कोविड विभाग में प्रथम मंजिल पर एक वार्ड आरंभ किया गया है, उसमें कुछ मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा सातवीं मंजिल पर अलग-अलग तीन वार्डों में वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध है, वहां भी कुछ मरीज भर्ती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो