गुजरात विश्वविद्यालय की 12 व 23 अप्रेल से शुरू होने वाली परीक्षाएं स्थगित

corona situation, Ahmedabad city, Gujarat university, Exam, postponed, 12 april, 23 april, UG exam, कोरोना के संक्रमण का असर, विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प देने पर भी विचार, नई तिथि की घोषणा नहीं होने तक रहेंगी स्थगित

By: nagendra singh rathore

Published: 06 Apr 2021, 08:45 PM IST

अहमदाबाद. शहर सहित राज्यभर में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने को देखते हुए गुजरात विश्वविद्यालय की 12 और 23 अप्रेल एवं उसके बाद शुरू होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।
गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो हिमांशु पंड्या की ओर से कोरोना की मौजूदा परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय किया गया है। जिसके तहत आगामी निर्देश जारी नहीं होने तक परीक्षाएं स्थगित रहेंगीं। यह परीक्षाएं ऑफलाइन ली जानी थीं, लेकिन कोरोना की विकट होती जा रही परिस्थिति को देखते हुए 12 अप्रेल से जिन परीक्षाओं को ऑफलाइन लिया जाना था उन्हें फिर से स्थगित किया गया है। इनमें बीए, बीकॉम, बीएससी, बीबीए, बीसीए, बीएड के सेमेस्टर एक की परीक्षाएं और इंटीग्रेटेड लॉ के सेमेस्टर चार, छह और आठ की परीक्षाएं शामिल हैं। इसके अलावा बीएससी एफएडी और बीएससी फायर के सेमेस्टर एक की परीक्षाएं शामिल हैं।
कोरोना की मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए गुजरात विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों को ऑफलाइन परीक्षा के साथ ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प देने पर भी विचार शुरू किया है। इसे देखते हुए ही आगामी घोषणा की जाएगी। इसके लिए विद्यार्थियों को जीयू की वेबसाइट को देखते रहने की सलाह दी गई है।
वैसे कोरोना महामारी को देखते हुए 18 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षाओं को राज्य सरकार की ओर से दिए गए निर्देश के मद्देनजर रखते हुए स्थगित किया गया था। उसके बाद जीयू प्रशासन ने 12 अप्रेल से परीक्षाएं लेने की घोषणा की थी। क्योंकि राज्य सरकार ने स्नातक स्तर की परीक्षाओं को 10 अप्रेल तक स्थगित करने का निर्देश दिया था।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned