scriptGujarat : राज्य में कोरोना की टेस्ट पॉलिसी पर उठाए सवाल | Corona test policy in the state, Gujarat, Ahmedabad | Patrika News

Gujarat : राज्य में कोरोना की टेस्ट पॉलिसी पर उठाए सवाल

locationअहमदाबादPublished: May 24, 2020 10:49:34 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

अहमदाबाद हॉस्पिटल एवं नर्सिंग होम एसोसिएशन ने स्वास्थ्य सचिव को लिखा पत्र

Gujarat : राज्य में कोरोना की टेस्ट पॉलिसी पर उठाए सवाल

Gujarat : राज्य में कोरोना की टेस्ट पॉलिसी पर उठाए सवाल

अहमदाबाद प्रदेश में निजी लैब में कोरोना का टेस्ट कराने के संबंध में ली जाने वाली मंजूूरी समेत विविध मुद्दों पर सवाल उठाए गए हैं। इस संबंध में अहमदाबाद हॉस्पिटल एसोसिएशन एवं नर्सिंग होम एसोसिएशन ने स्वास्थ्य सचिव को पत्र भी लिखा है।
एसोसिएशन की ओर से लिखे गए पत्र में बताया गया है कि कोरोना को लेकर शुरुआत में अहमदाबाद शहर में तीन लैब को कोरोना के टेस्ट करने की मंजूरी दी थी। जिसके बाद निजी लैब में टेस्ट बंद किए गए। यदि किसी को निजी लैब में टेस्ट करवाना है तो उसे मंजूरी लेनी होगी। इन मुद्दों पर अहमदाबाद हॉस्पिटल एवं नर्सिंग होम्स एसोसिएशन ने आपत्ति जताई है। जिसमें कहा गया है निजी लैब में मजूरी के बाद ही टेस्ट होगा, यह नियम किसने बनाया और यदि इसमें कोई मुश्किल होगी तो इसकी जिम्मेदारी भी उन्ही की होगी। इस पॉलिसी को लागू करते समय किसी एक्सपर्ट का निर्णय लिया गया या नहीं। अन्य एक सवाल में पूछा गया है कि टेस्टिंग संख्या को नियंत्रण में रखने के पीछे क्या उद्देश्य है। इस तरह की पॉलिसी से चिकित्सकों और मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. भरत गढ़वी ने राज्य में कोरोना के कारण हो रही मौत के संबंध में भी टेस्ट पॉलिसी को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि मेडिकल इमरजेंसी के दौरान कभी-कभी कोरोना का टेस्ट करना काफी जरूरी होता है लेकिन टेस्ट पॉलिसी के कारण विलंब हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो