गुजरात सरकार का एक और अहम निर्णय: अगले आदेश तक पहली से 9वीं कक्षा के स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई बंद

Corona update, Gujarat government, CM Rupani, class 1 to 9 offline school closed, till further order, online education continue कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति को देख कोर कमेटी का निर्णय, मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखकर किया फैसला, ऑनलाइन पढ़ाई चालू रहेगी

By: nagendra singh rathore

Published: 03 Apr 2021, 10:39 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात में कोरोना का संक्रमण दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। ऐसे में गुजरात सरकार ने स्कूलों में पढ़ाई को लेकर शनिवार को एक और अहम निर्णय किया है। गुजरात में अब अगले आदेश जारी नहीं होने तक पहली से लेकर 9वीं कक्षा तक के स्कूलों में शैक्षणिक कार्य (ऑफलाइन पढ़ाई) बंद रखने का आदेश दिया गया है। हालांकि ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच विद्यार्थियों की सुरक्षा और उनके हित को ध्यान में रखकर यह फैसला किया है। सीएम की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में इस निर्णय पर मुहर लगाई गई।
निर्णय के तहत राज्य की सभी सरकारी और निजी स्कूलों में आगामी आदेश तक पहली से नौवीं कक्षा तक के स्कूलों में शैक्षणिक कार्य बंद रहेगा।
वैसे गुजरात में अभी 10 अप्रेल तक सभी स्कूलों में शैक्षणिक कार्य पहले से ही बंद हैं। परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही ली जा रही हैं। ऐसे में गुजरात सरकार की ओर से शनिवार को किए निर्णय के तहत अब आगामी आदेश जारी नहीं होने तक स्कूलों में शैक्षणिक कार्य बंद ही रहेगा।
अभिभावक भी बढ़ते संक्रमण के बीच स्कूलों के 10 अप्रेल से नहीं खुलने की भी आस लगाए बैठे थे। ऐसे में राज्य सरकार का यह फैसला उनके लिए राहत भरा कदम माना जा रहा है।

बच्चों में संक्रमण बढऩा भी वजह!

सूत्रों का कहना है कि सरकार की ओर से यह निर्णय किया गया है उसकी बड़ी वजह राज्य में बच्चों में कोरोना संक्रमण का बढऩा भी है। वडोदरा में नवजात में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के अलावा कई बच्चे संक्रमित हुए हैं। अहमदाबाद में भी करीब आठ बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके चलते राज्य सरकार को वडोदरा और अहमदाबाद में कोरोना संक्रमित बच्चों के लिए अलग से वार्ड बनाने की नौबत आई है। बच्चों में यह संक्रमण ना फैले उसके लिए सरकार ने यह निर्णय किया है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned