scriptगुजरात के 60 लाख बुजुर्गों को कोरोना का टीका आज से शुरू | Corona vaccin, 60 lakh Senior citizen, Gujarat | Patrika News

गुजरात के 60 लाख बुजुर्गों को कोरोना का टीका आज से शुरू

locationअहमदाबादPublished: Feb 28, 2021 09:27:22 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

राज्य के 2195 सरकारी और 536 निजी अस्पतालों में लगाई जाएगी वैक्सीन

गुजरात के 60 लाख बुजुर्गों को कोरोना का टीका आज से शुरू

गुजरात के 60 लाख बुजुर्गों को कोरोना का टीका आज से शुरू

अहमदाबाद. राज्य में कोरोना के फ्रंट लाइन वॉरियर्स को टीकाकरण जारी है अब सोमवार से उन राज्य वासियों को भी टीका लगाने की शुरुआत की जाएगी जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक है। राज्य में ऐसे नागरिकों की संख्या 60 लाख से अधिक है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुजुर्गों को अपने क्रम पर वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया है। राज्य के 2195 सरकारी और 536 निजी अस्पतालों में यह टीकाकरण होगा।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुजुर्गों के लिए टीकाकरण शुरू करने के संबंध में कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण का यह चरण काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। इसमें हरेक नागरिक को अपना योगदान देना होगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि देश में बुजुर्गों के टीकाकरण के मामले में भी राज्य अग्रणी पंक्ति में होगा। उनके अनुसार बुजुर्गों के इस टीकाकरण के लिए राज्य सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। राज्य के 2195 सरकारी अस्पताल और 536 निजी अस्पतालों में टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए चिकित्सकों समेत लगभग तीस हजार कुशल कर्मचारी कार्यरत किए गए हैं। लोगों से आग्रह किया है कि बुजुर्गों को वैक्सीन के लिए प्रेरित किया जाए।
नहीं है दुष्प्रभाव

मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि जो कोरोना की जो वैक्सीन उपलब्ध है उसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है। मुख्यमंत्री ने इस वैक्सीन के दो डोज लेकर बुजुर्गों को कोरोना से सुरक्षित करने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने उल्लेख किया है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ें धन्वंतरि रथ व 104 एम्बुलेंस जैसी योजनाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो