scriptवैक्सीनेशन में गुजरात अव्वल: जाड़ेजा | corona vaccination, gujarat, covid, hospital, center, oxygen, Gujarat | Patrika News

वैक्सीनेशन में गुजरात अव्वल: जाड़ेजा

locationअहमदाबादPublished: May 06, 2021 09:28:14 am

Submitted by:

Pushpendra Rajput

corona vaccination, gujarat, covid, hospital, center, oxygen, Gujarat: शाहीबाग में कोविड केयर सेन्टर का प्रारंभ

वैक्सीनेशन में गुजरात अव्वल: जाड़ेजा

वैक्सीनेशन में गुजरात अव्वल: जाड़ेजा

अहमदाबाद. अहमदाबाद के शाहीबाग स्थित घासीराम चौधरी भवन में रिद्धि-सिद्धि कोविड केयर सेन्टर का प्रारंभ करते गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा ने कहा कि कोविड महामारी पर विजय हासिल करने के लिए गुजरात कटिबद्ध है। इसके चलते ही भारत में वैक्सीनेशन अभियान में गुजरात 20 फीसदी वैक्सीनेशन के साथ अव्वल है।
उन्होंने कहा कि जनता को सुरक्षा कवच उपलब्ध कराने में राज्य सरकार कभी पीछे नहीं हटेगी। राज्य सरकार ने ढाई करोड़ वैक्सीन डोज का ऑर्डर दिया है। अप्रेल में राज्य में सात लाख से ज्यादा रेमडेसिविर इंजेक्शन राज्य सरकार ने नि:शुल्क उपलब्ध कराया है। राज्यभर में 15 मार्च तक सिर्फ 45 हजार बेड थे, जो मौजूदा समय में बढ़कर एक लाख हो गए हैं।
उन्होंने कहा कि 15 मार्च तक राज्य में सिर्फ 135 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन होता था, लेकिन अब 11,150 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उत्पादन हो रहा है। राज्यभर में ऑक्सीजन की आपूर्ति में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है।
इस अवसर पर राजस्थान सेवा समिति की ओर से मुख्यमंत्री कोरोना राहत निधि में पांच लाख रुपए का चेक गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा को अर्पित किया गया। कोविड केयर सेन्टर के प्रारंभ के मौके पर असारवा के विधायक प्रदीप परमार, पार्षद प्रतिभा जैन राजस्थान सेवा समिति के अध्यक्ष गणपत चौधरी, समाज के अग्रणी बाबूलाल सेखानी, कुमारजी विट्ठलजी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो