scriptएक करोड़ और वैक्सीन का दिया है ऑर्डर: रुपाणी | corona vaccination, orders, CM rupani, Gujarat government, Gandhinagar | Patrika News

एक करोड़ और वैक्सीन का दिया है ऑर्डर: रुपाणी

locationअहमदाबादPublished: Apr 30, 2021 09:40:09 am

Submitted by:

Pushpendra Rajput

corona vaccination, orders, CM rupani, Gujarat government, Gandhinagar: अगले पन्द्रह दिनों में उपलब्ध होगी वैक्सीन

एक करोड़ और वैक्सीन का दिया है ऑर्डर: रुपाणी

एक करोड़ और वैक्सीन का दिया है ऑर्डर: रुपाणी

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है जहां पहले डेढ़ करोड़ कोरोना वैक्सीन का ऑर्डर दिया गया था, जिसे बढ़ाकर अब ढ़ाई करोड़ वैक्सीन किया गया है। 18 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग सभी युवा वैक्सीन के लिए अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराएं। आगामी पन्द्रह दिनों में जब भी वैक्सीन उपलब्ध होगी तब वैक्सीन लगवाएं और खुद को सुरक्षित बनाएं। आगामी एक मई से प्रारंभ होने वाले चरणबद्ध वैक्सीन अभियान के मुद्दे रुपाणी गुरुवार को ऑनलाइन आमजन को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि जैसे गुजरात वैक्सीनेशन के पिछले चरणों में देशभर में अव्वल रहा है वैसे ही इस वैक्सीन अभियान में भी उत्साहपूर्वक जुड़कर देशभर में शीर्ष स्थान बनाए रखने का संकल्प है। राज्य में अब तक स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 45 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग के एक करोड़ 20 लाख लोगों ने टीकाकरण कराया है। इसमें 95.64 लाख लोगों ने प्रथम डोज और 21.93 लाख लोगों ने दूसरा डोज लिया है।
रुपाणी ने कहा कि देशभर में 18 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग के लिए एक मई से कोरोना वैक्सीन अभियान प्रारंभ होने वाला है, जिसमें सरकारी टीकाकरण केन्द्र पर वैक्सीन लगवाने आने वालों को नि:शुल्क वैक्सीन लगाई जाएगी। 28 अप्रेल से इस वैक्सीन के लिए जो प्रक्रिया प्रारंभ की गई है उसमें भी राज्य के 18 से ज्यादा आयु वालों उत्साह से बड़े पैमाने पर रजिस्ट्रेशन कराया है। राज्य सरकार ने इससे पहले वैक्सीन के लिए डेढ़ करोड़ वैक्सीन डोज का ऑर्डर दिया था, जिसमें अब एक करोड़ डोज की और बढ़ोतरी की गई है। इसके लिए पूणे की सिरम इंस्टीट्यूट की कोविशिल्ड वैक्सीन के दो करोड़ डोज और हैदराबाद की भारत बायोटेक की कोवैक्सीन से पचास लाख डोज राज्य सरकार लेगी।
उन्होंने स्पष्टतौर कहा कि गुजरात में टीकाकरण का यह कार्यक्रम प्लानिंग इन डिटेल्स प्लानिंग इन एडवांस के सुनियोजित तरीके से केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देश पर चलाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो