scriptवैक्सीन से किसी को साइड इफेक्ट की शिकायत नहीं | Corona Vaccine : No one complains of side effects | Patrika News

वैक्सीन से किसी को साइड इफेक्ट की शिकायत नहीं

locationअहमदाबादPublished: Jan 16, 2021 11:14:05 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

वैक्सीन लेने में घबराहट जैसी कोई बात नहीं

वैक्सीन  से  किसी को साइड इफेक्ट की शिकायत नहीं

वैक्सीन से किसी को साइड इफेक्ट की शिकायत नहीं

अहमदाबाद. गुजरात में कोरोना की वैक्सीन लेने वाले चिकित्सकों का कहना है कि इस टीका को लेने में घबराने वाली कोई बात ही नहीं है। वैक्सीन लिए छह घंटे से भी अधिक समय हो गया है इसके बावजूद पूरे अस्पताल में किसी को साइड इफेक्ट की शिकायत नहीं है।
एशिया के सबसे बड़े व अहमदाबाद के सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जयप्रकाश मोदी ने कहा कि अस्पताल में शनिवार को वैक्सीन की शुरूआत कर दी गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें वैक्सीन लेने में कोई संकोच नहीं रहा। सबसे पहले एक साथ दस चिकित्सकों ने वैक्सीन ली है। इनमें चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मोदी के अलावा मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केतन देसाई, डॉ. नवीन, डॉ. जयप्रकाश मोदी, चिकित्सा उपाधीक्षक डॉ. राकेश जोशी एवं डॉ आर.आर. पटेल भी शामिल हैं। इसके अलावा आंख अस्पताल में चिकित्सकों में सबसे पहले वैक्सीन लेने वाले डॉ. सोमेश अग्रवाल ने भी अपने अनुभव बताए।
डरने की बात नहीं
डरने जैसी कोई बात नहीं हैं। आमजनता के संकोच को दूर करने के उद्देश्य से सीनियर चिकित्सकों ने बिना किसी संकोच के यह वैक्सीन ली है।
डॉ. जयप्रकाश मोदी चिकित्सा अधीक्षक सिविल अस्पताल
………….
इन्जेक्शन लगने जैसा आभास
आम इन्जेक्शन लगने की तरह ही वैक्सीन लगने में महसूस होता है। इससे डरने की कोई बात नहीं है। पांच से छह घंटे होने के बावजूद शरीर में किसी तरह का साइड इफेक्ट महसूस नहीं हुआ है। जनता को भी इससे घबराने की जरूतत नहीं है।
डॉ. राकेश जोशी, उप चिकित्सा अधीक्षक, सिविल अस्ताल
………..
वैक्सीन लेने के बाद किया कार्य
कोरोना की इस वैक्सीन को लेने के बाद प्रेक्टिस भी की है। किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इसे लेने में कोई आनाकानी न करें क्योंकि इसे लेने में कोई तरह का डर नहीं है।
डॉ. सोमेश अग्रवाल, रेटीना विभागाध्यक्ष, सिविल अस्पताल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो