Corona virus : सूरत मेें बुजुर्ग की पहली मौत

गुजरात में कोरोना का कहरराज्य में पांच और नए मरीज, पॉजिटिव की संख्या १८ पर पहुंची...

अहमदाबाद. प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को इस महामारी की वजह से सूरत में ६९ वर्षीय बुर्जुग की पहली मौत हो गई। इसके अलावा वडोदरा में भी ६५ वर्षीय एक महिला की मौत की खबर ह,ै हालांकि इस महिला की कोरोना वायरस की रिपोर्ट का आना शेष है। गुजरात राज्य में रविवार को कोरोना वायरस के पांच और मरीजों की पुष्टि हुई है, इसके साथ ही राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या १८ पर पहुंच गई है। इनमें सबसे अधिक अहमदाबाद के सात मरीज हैं।
राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दोनों ही मौत की पुष्टि की है। जिसमें कहा गया है कि सूरत के एक अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से भर्ती ६९ वर्षीय बुजुर्ग को किडनी संबंधित बीमारी थी। लक्षणों के आधार पर उसकी कोरोना वायरस की जांच भी करवाई गई जिसके परिणाम पॉजिटिव आए थे। इस मरीज ने उपचार के दौरान रविवार को दम तोड़ दिया था। उसकी दोनों किडनी ने पहले से ही काम करने बंद कर दिया था। राज्य में वायरस के कहर से यह पहली मौत है।
इसके अलावा वडोदरा में भी ६५ वर्षीय एक महिला की मौत भी हुई थी। लक्षणों के आधार पर इस महिला की कोरोना वायरस की रिपोर्ट करवाई गई थी लेकिन परिणाम आने से पहले ही रविवार को उसने भी दम तोड़ दिया। महिला को मधुमेह एवं हाईपरटेंशन जैसी शिकायत भी थी। रिपोर्ट के बाद ही उसके कोरोना संबंधित बीमारी का पता चल सकेगा।
गुजरात में कोरोना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। पिछले चार दिनों से राज्य में १८ को इस वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इनमें सबसे अधिक सात अहमदाबाद के हैं। इसके अलावा सूरत के तीन, वडोदरा के तीन, गांधीनगर तीन तथा राजकोट एवं कच्छ में भी एक-एक मरीज की पुष्टि हो चुकी है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned