scriptCorona : Gujarat में दस नए मरीज, एक की मौत | Corona, virus, Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

Corona : Gujarat में दस नए मरीज, एक की मौत

कोरोना वायरस का कहर…राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या १०५ पर पहुंची

अहमदाबादApr 04, 2020 / 08:28 pm

Omprakash Sharma

Corona : Gujarat में दस नए मरीज, एक की मौत

Corona : Gujarat में दस नए मरीज, एक की मौत

अहमदाबाद. गुजरात में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में शनिवार को इस वायरस ने जहां एक की जान ले ली वहीं दस नए मरीज और बढ़ गए। सबसे अधिक पांच नए मरीज अहमदाबाद में सामने आए हैं। चिन्ताजनक बात यह है कि दस मरीजों में से नौ का संक्रमण का कारण लोकल ट्रान्समिशन है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या १०५ पर पहुंच गई है जबकि एक मौत के साथ ही यह संख्या दस हो गई है।
गुजरात में दस मरीजों में से पांच अहमदाबाद के हैं। राज्य में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव अहमदाबाद में ही सामने आ रहे हैं। शनिवार तक शहर में ४३ मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। अहमदाबाद के तीन मरीज शहर के सरदार वल्लभभाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में और दो सिविल अस्पताल में दाखिल है। अहमदाबाद के अलावा दो भावनगर और दो गांधीनगर तथा एक पाटण में मरीज को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। दस में से पाटण का ही मरीज ऐसा है जो पिछले दिनों मुंबई की यात्रा कर लौटा था। शेष नौ को इस वायरस का कारण लोकल ट्रान्समिशन माना जा रहा है।
कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक मौत भी अहमदाबाद में हुई हैं। शनिवार को एक की मौत होने के साथ ही शहर में यह पांचवीं और गुजरात में दसवीं मौत है। शहर में शनिवार को ६७ वर्षीय महिला की एसवीपी अस्पताल में मौत हुई है। इस महिला को कोरोना वायरस के अलावा फेफड़े एवं हृदय संबंधित रोग भी था।

Home / Ahmedabad / Corona : Gujarat में दस नए मरीज, एक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो