scriptCorona Virus को लेकर Gujarat का स्वास्थ्य विभाग सतर्क, अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड | Corona Virus, Gujarat , Civil Hospital, Ahmedabad | Patrika News

Corona Virus को लेकर Gujarat का स्वास्थ्य विभाग सतर्क, अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड

locationअहमदाबादPublished: Jan 28, 2020 06:00:45 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Corona Virus, Gujarat , Civil Hospital, Ahmedabad

Corona Virus को लेकर Gujarat का स्वास्थ्य विभाग सतर्क,  अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड

Corona Virus को लेकर Gujarat का स्वास्थ्य विभाग सतर्क, अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड

गांधीनगर. चीन सहित अन्य पड़ोसी देशों में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। लाखों लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में राज्य सरकार का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क हो गया है। राज्य सरकार की ओर से सभी महानगरपालिकाओं को अलर्ट जारी किया गया है। कोरोना वायरस के मुद्दे पर चिकित्सकों व स्वास्थकर्मियों को वायसर की समझ देने के आदेश जारी किए गए हैं। भारत सरकार की ओर से भी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर चीन व अन्य देशों से आने वाले लोगों का स्क्रीनिंग करने का आदेश दिया गया है।
इसके साथ-साथ सरकारी अस्पतालों में भी विशेष आईसोलेशन वार्ड गठित करने के निर्देश दिए गए है। अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, जामनगर, भावनगर, जूनागढ़ व गांधीनगर के महानगरपालिका इलाकों में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट होने की बात कही गई है। सरकारी व निजी अस्पतालों के चिकित्सकों की बैठक बुलाई जा रही है।
इसके तहत गुजरात के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिए गए निर्देश के कड़े ढंग से अमल किए जाने को कहा गया है। सरकारी अस्पतालों में विशेष स्वाइन फ्लू की तरह कोरोना वायरस के मरीजों के लिए आईसोलेशन वार्ड गठित करने के निर्देश दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो