scriptकोरोना वायरस : गुजरात में 29 हजार से ज्यादा यात्रियों की स्क्रीनिंग | Corona virus, Gujarat, screening, passengers | Patrika News

कोरोना वायरस : गुजरात में 29 हजार से ज्यादा यात्रियों की स्क्रीनिंग

locationअहमदाबादPublished: Mar 15, 2020 12:00:48 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Corona virus, Gujarat, screening, passengers

कोरोना वायरस : गुजरात में 29 हजार से ज्यादा यात्रियों की स्क्रीनिंग

कोरोना वायरस : गुजरात में 29 हजार से ज्यादा यात्रियों की स्क्रीनिंग

गुजरात राज्य में राज्य में अहमदाबाद के सरदार वल्लभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 और सूरत हवाई अड्डे पर कोरोना वायरस के लिए स्क्रीनिंग किया जा रहा है। अहमदाबाद और सूरत में अब तक 288 फ्लाइट में कुल 29 हजार 560 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है। राज्य के सभी 17 बंदरगाहों में कुल 71 जहाजों में 2568 यात्रियों की स्क्रीङ्क्षनग की गई है।
राज्य में कुल 2814 यात्री कोरोना ग्रस्त देशों से आए हैं। इनमें से 1224 यात्रियों ने 28 दिनों तक की निगरानी अवधि पूरी कर ली है। सभी यात्रियों की तबियत अच्छी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन यात्रियों की प्रतिदिन निगरानी की जा रही है।
फिलहाल राज्य में अहमदाबाद स्थित बी जे मेडिकल कॉलेज और जामनगर स्थित एम पी शाह मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस से जुड़े लेबोरेटेरी टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। सूरत, राजकोट व वडोदरा में भी यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

निजी अस्पताल भी उपचार के लिए अधिकृत

कोरोनाा वायरस रोग से उपचार के लिए निजी अस्पतालों को भी अधिकृत किया गया है। इसके तहत राज्य में 149 अस्पतालों को कोरोना वायरस से उपचार की तैयारी दिखाई है। इनमें कुल 469 आईसोलेशन बेड तैयार किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो