Ahmedabad city : Corona की शंका पर 1705 के लिए नमूने

२४ घंटे में ४.४२ लाख का सर्वे
अब तक हुए १२ हजार से अधिक टेस्ट

By: Omprakash Sharma

Published: 18 Apr 2020, 02:57 PM IST

अहमदाबाद. शहर में कोरोना वायरस संक्रमित की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्वे में जुटी हुई है। २४ घंटे में ही ७०३ टीमों ने ४.४२ लाख लोगों का सर्वे किया है। इनमें से १७०० से अधिक के नमूने लिए गए। शहर में अब तक १२ हजार ४०० से भी अधिक के कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं।
कोरोना वायरस के कहर के बीच शहर में स्वास्थ्य विभाग की ७०३ टीम मरीज की पहचान के लिए सर्वे में लगी हुई हैं। शनिवार सुबह पूरे हुए २४ घंटे में ही एक लाख तीन हजार घरों के ४.४२ लाख लोगों का सर्वे किया गया है। इनमें से शंका के आधार पर १७०० से अधिक के नमूने लेकर जांच को बेजे गए हैं।
शहर में १२४११ के किए कोरोना टेस्ट
महानगरपालिका प्रशासन के अनुसार शहर में अब तक कोरोना वायरस की शंका पर १२४११ लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं। इनमें से ८५३८ की रिपोर्ट नेगेटिव तो ७४३ की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। अभी से २९४३ के परिणाम पेंडिंग हैं तो १८७ के नमूने रिजेक्ट हुए हैं। कुल किए गए १२४११ टेस्ट में से १०९८३ टेस्ट में नमूने फील्ड में जाकर लिए गए थे। जबकि १२२८ के नमूने शहर के विविध अस्पतालों में लिए गए हैं।
३७०० से अधिक को किया क्वारेंटाइन
अहमदाबाद शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को तत्काल क्वारेंटाइन किया जा रहा है। शहर में ऐसे ३७३४ मरीजों को क्वारेंटाइन किया गया है। इनमें से ३४४१ को होम क्वारेंटाइन किया गया है तो २९३ को सरकारी जगहों पर क्वारेंटाइन किया है।

Corona virus
Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned