Corona warriors: अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 1125 से ज्यादा कोरोना वॉरियर्स 24 घंटे कार्यरत

Corona warriors, Ahmedabad, Covid Hospital, 24 hours, Gujarat

By: Uday Kumar Patel

Updated: 23 Apr 2020, 10:36 PM IST


अहमदाबाद. अहमदाबाद के सिविल अस्पताल स्थित कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 1125 से ज्यादा कोरोना वॉरियर्स 24 घंटे कार्यरत हैं। पूरे राज्य के साथ-साथ गुजरात के बाहर के भी कोरोना मरीज यहां पर दाखिल हैं।

फिलहाल यहां पर 657 मरीज दाखिल हैं। इनमें से 529 पॉजिटिव हैं। वहीं 129 मरीजों का टेस्ट पूरा हो चुका है जिनका परिणाम आना बाकी है। इन मरीजों में से 268 पुरुष मरीज हैं वहीं 249 महिला मरीज हैं। इनमें 23 बालिकाएं व 17 बालक मरीज भी हैं। सात मरीज वेंटिलेटर पर हैं वहीं 27 मरीज ऑक्सीजन पर है। 623 मरीजों को सामान्य उपचार दिया जा रहा है।
अस्पताल के आरएमओ डॉ संजय सोलंकी के मुताबिक यहां पर प्रत्येक पाली में 23 चिकित्सक, 104 नर्स, 11 पैरामेडिकल स्टाफ और 234 कर्मचारी वर्ग चार के हैं। इस तरह 1125 लोग अपने-अपने घर-परिवार के चिंता किए बिना यहां पर अपनी ड्यूटी करते हैं।
यहां पर दाखिल होने वाले मरीज के किसी रिश्तेदार को संक्रमण नहीं लगने के लिए वार्ड में प्रवेश नहीं करने दिया जाता है। किसी विशेष मामले में मरीज की मांग या मरीज के वेटिलेटर पर होने या नियमों के तहत मरीज के रिश्तेदार को रक्षात्मक उपकरणों के साथ जाने की मंजूरी दी जाती है। इसके अलावा एक विशेष ड़ोम बनाया गया है। यहां पर सभी को बैठने की व्यवस्था की जाती है। यहां भी अस्पाल का स्टाफ तैनात किया जाता है। इन्हें अस्पताल की ओर से मोबाइल दिया गया है। इसके मार्फत मरीज अपने रिश्तेदारों के साथ वीडियो कॉलिंग से बात हो सकती है।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned