script

Corona Warriors: 4 कोरोना वॉरियर्स के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से कुल 1 करोड़ रुपए की सहायता

locationअहमदाबादPublished: Jun 05, 2020 10:43:17 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Corona Warriors, Gujarat, CM Vijay Rupani, Coronavirus

Corona Warriors: 4 कोरोना वॉरियर्स के परिजनों को  मुख्यमंत्री राहत कोष से कुल 1 करोड़ रुपए की सहायता

Corona Warriors: 4 कोरोना वॉरियर्स के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से कुल 1 करोड़ रुपए की सहायता

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को कोविड-19 की स्थिति का सामना करने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से कुल 200 करोड़ रुपए आवंटित करने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री ने इस कोष से 25 लाख रुपए की सहायता राशि कोरोना संक्रमण काल के दौरान आवश्यक सेवा के तहत ड्यूटी के दौरान स्वयं कोरोना संक्रमित होकर जान गंवाने वाले राजस्व विभाग एवं पुलिस कर्मी, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाईकर्मी, उचित मूल्य की दुकान के संचालक, क्लर्क सहित कोरोना वॉरियर्स के परिजनों को विपदा की घड़ी में साथ खड़े रहकर देने का निर्णय किया है।
अब तक राजस्व विभाग के एक कर्मयोगी और 3 पुलिसकर्मियों सहित कुल दिवंगत कर्मचारियों के परिवारजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से कुल 1 करोड़ रुपए की सहायता प्रदान की गई है।

रूपाणी ने श्रमिकों-कामगार वर्गों के प्रति भी संवेदना दर्शाते हुए गुजरात के विभिन्न शहरों में आजीविका के लिए बसे अन्य राज्यों के श्रमिकों को कोरोना वायरस के चलते पैदा हुए लॉकडाउन के हालात में उनके परिवारजनों के पास गृह राज्य स्पेशल श्रमिक ट्रेन से भेजने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की थी।
ऐसे श्रमिकों के लिए 900 से अधिक स्पेशल श्रमिक ट्रेन गुजरात से बिहार, उत्तर प्रदेश, ओडिशा और झारखंड जैसे राज्यों में चलाने के लिए 25 करोड़ रुपए का भुगतान भी मुख्यमंत्री राहत कोष के इस कोविड-19 फंड में से भारतीय रेलवे को मुख्यमंत्री के दिशानिर्देश पर किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो