scriptCoronavirus: अहमदाबाद सहित आठ शहरों में कोरोना के खिलाफ लडऩे 100 करोड़ का आवंटन | Coronavirus, Ahmedabad, 100 Crores, Gujarat, CM Vijay Rupani | Patrika News

Coronavirus: अहमदाबाद सहित आठ शहरों में कोरोना के खिलाफ लडऩे 100 करोड़ का आवंटन

locationअहमदाबादPublished: Jun 05, 2020 10:47:18 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Coronavirus, Ahmedabad, 100 Crores, Gujarat, CM Vijay Rupani

Coronavirus: अहमदाबाद सहित आठ शहरों में कोरोना के खिलाफ लडऩे 100 करोड़ का आवंटन

Coronavirus: अहमदाबाद सहित आठ शहरों में कोरोना के खिलाफ लडऩे 100 करोड़ का आवंटन

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को कोविड-19 की स्थिति का सामना करने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से कुल 200 करोड़ रुपए स्वास्थ्य विभाग को और राज्य के 7 महानगरों को आवंटित करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने इस गुजरात आत्मनिर्भर पैकेज में मुख्यमंत्री राहत कोष के कोविड-19 फंड में से 100 करोड़ रुपए राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग को आवंटित करने की घोषणा की है। साथ ही 100 करोड़ रुपए शहरी क्षेत्रों में कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य सुविधाओं की सुदृढ़ता के लिए आवंटित किए गए हैं।
इसके तहत कोरोना संक्रमण से ज्यादा प्रभावित महानगरों-अहमदाबाद के लिए 50 करोड़ रुपए आवंटित किए गए। सूरत के लिए 15 करोड़, वडोदरा और राजकोट के लिए 10-10 करोड़ तथा भावनगर, जामनगर और गांधीनगर महानगरपालिका को 5-5 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं।
रूपाणी ने गुरुवार को कोरोना महामारी से पैदा हुई प्रतिकूल आर्थिक स्थिति में से राज्य की अर्थव्यवस्था को पुन: गतिशील बनाने तथा जनजीवन को पटरी पर लाने के लिए 14,022 करोड़ रुपए के गुजरात आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा की थी।
मुख्यमंत्री ने राज्य में वर्तमान स्थिति में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए नियंत्रण के उपायों, दवाइयों, किट सहित अन्य उपकरणों और कोरोना वॉरियर्स की मृत्यु के मामले में सहायता के लिए सभी नागरिकों से मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने की अपील गत मार्च महीने में की थी। कोरोना के खिलाफ लडऩे के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में विशेष अलग कोष के लिए रूपाणी की अपील पर राज्य के नागरिकों, सेवाव्रतियों और उद्योग समूहों ने उदारता के साथ योगदान दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो