scriptCoronavirus: गुजरात में 89 फीसदी कोरोना पॉजिटिव मामले अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा में | Coronavirus, Gujarat, Ahmedabad, Surat, Vadodara | Patrika News

Coronavirus: गुजरात में 89 फीसदी कोरोना पॉजिटिव मामले अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा में

locationअहमदाबादPublished: Apr 27, 2020 11:08:39 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Coronavirus, Gujarat, Ahmedabad, Surat, Vadodara

Coronavirus: गुजरात में 89 फीसदी कोरोना पॉजिटिव मामले अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा में

Coronavirus: गुजरात में 89 फीसदी कोरोना पॉजिटिव मामले अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा में

अहमदाबाद. गुजरात में 89 फीसदी कोरोना पॉजिटिव मामले राज्य के तीन बड़े शहरों-अहमदाबाद, सूरत व वडोदरा- में हैं। राज्य की स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि ने बताया कि राज्य में जो पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं उनमें अहमदाबाद में 65 फीसदी, सूरत में 16 फीसदी और वडोदरा में 8 फीसदी मामले हैं। इसके अलावा 27 जिलों में 11 फीसदी पॉजिटिव मामले हैं। अमरेली, देवभूमि द्वारका व जूनागढ़ मिलाकर कुल तीन जिलों में एक भी पॉजिटिव मामला नहीं आया।
104 हेल्पलाइन पर 56 हजार से ज्यादा कॉल

उन्होंने कहा कि कोरोना के संदर्भ में 104 और 1100 हेल्पलाइन कार्यरत है। इनमें 104 हेल्पलाइन पर 56 हजार से ज्यादा कॉल आए। इनमें से 2376 लोगों को उपचार दिया गया। इसी तरह 1100 नंबर पर अब तक 12 हजार से ज्यादा कॉल आए। इनमे से 6298 कोरोना संबंधी व 6086 अन्य मार्गदर्शन के लिए कॉल था।
टेलीमेडिसीन का ले रहे हैं लाभ

उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण रोकने और अन्य रोगों के मरीजों को मार्गदर्शन देने के लिए राज्य सरकार ने टेलीमेडिसीन से उपचार किए जाने का नवतर प्रोजेक्ट आरंभ किया है। इसमें एमडी फीजिशियन, एमडी पीडियाट्रिशियन, डर्मेटोलोजिस्ट व गायनेकोलोजिस्ट जैसे विशेषज्ञों के मार्फत सुबह दस से शाम पांच बजे तक मार्गदर्शन दिया जाता है। स्वास्थ्य आयुक्त के कार्यालय से इसका संयोजन किया जा रहा है। 31 जिलों के नागरिक टेली मेडिसीन का लाभ ले रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो