Coronavirus: कोरोना के कारण गुजरात में वकीलों को वकालत के सिवाय अन्य नौकरी करने की मिली मंजूरी

Coronavirus, Gujarat, Bar council of Gujarat, Advocate, other jobs

By: Uday Kumar Patel

Published: 26 Jun 2020, 01:21 AM IST

अहमदाबाद. कोरोना महामारी ने जीवन के हरेक तबके और क्षेत्र को प्रभावित किया है। इसमें वकालत का पेशा भी शामिल हैं। गुजरात में करीब 75 हजार वकीलों में से ज्यादातर वकील कोरोना महामारी के कारण वकालत की व्यवसाय से वंचित हो गए हैं और आर्थिक मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। इस कारण वे अपनी और अपने परिवार का गुजारा चलाना मुश्किल हो रा है। ऐसे में बार काउंसिल ऑफ गुजरात (बीसीजी) ने इन वकीलों को इस वर्ष के अंत तक वकालत के सिवाय अन्य कोई नौकरी करने की मंजूरी दी है। बीसीजी की गत दिनों असाधारण बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बार काउंसिल के चेयरमैन सी के पटेल, वाइस चेयरमैन जीतेन्द्र गोलवाला, एक्जीक्यूटिव कमिटी के चेयरमैन रमेशचंद्र पटेल, बार काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य दिलीप पटेल तथा सदस्य अनिल केल्ला की ओर से यह जानकारी दी गई कि पिछले तीन महीने से भी ज्यादा समय से कोरोना महामारी के कारण अदालतों में अन्य दिनों की तरह नियमित सुनवाई नहीं होने के कारण वकील अपनी और अपने परिवार की जिम्मेवारी नहीं निभा रहे हैं।

इन परिस्थितियों में काउंसिल में पंजीकृत कोई भी जरूरतममंद वकील आगामी 31 दिसम्बर तक अपने आर्थिक उपार्जन के लिए कोई भी नौकरी, धंधा या व्यवसाय कर सकेंगे।

coronavirus
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned