Coronavirus: गुजरात में कोरोना के 376 नए मामले, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 हजार पार

coronavirus, Gujarat, positive cases, Ahmedabad

By: Uday Kumar Patel

Updated: 28 May 2020, 12:42 AM IST

अहमदाबाद. गुजरात में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को बीते 24 घंटे में राज्य में 376 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। इनमें सबसे ज्यादा 256 मरीज अहमदाबाद में पाए गए। इसके बाद सूरत में 34, वडोदरा में 29 नए मरीज मिले।
महीसागर में 14, वलसाड में 10, सुरेन्द्रनगर में 6, गांधीनगर में 5, नवसारी में 4, राजकोट में 3, आणंद, पाटण, कच्छ तथा अन्य राज्य के 2-2 मामले तथा भावनगर, मेहसाणा, पंचमहाल, बोटाद, छोटा उदेपुर, पोरबंदर व अमरेली में एक-एक नया मरीज सामने आया। राज्य में अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1५२०५ हो चुकी है।

अब तक 7547 को छुट्टी

उधर बुधवार को 419 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। अब तक 7547 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब राज्य में 6720 एक्टिव केस हैं। इनमें से 92 वेंटिलेटर पर हैं वहीं 6628 की हालत स्थिर बताई गई है।

अमरेली में एक और कोरोना मामला

राजकोट. अमरेली जिले में कोरोना का एक और मामला सामने आया है। गत 23 मई को बोरीवली-सावरकुंडला ट्रेन से अमरेली जिले के धारी में आई 45 वर्षीया महिला को सीधे क्वारन्टाइन कर दिया गया था। अमरेली जिले की बगसरा तहसील के जूना जांजरिया की मूल निवासी महिला को गत 24 मई को उसके घर भेज दिया गया। इसके बाद उसे सर्दी, खांसी व बुखार के लक्षण दिखने के बाद सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की खोज शुरु की गई है। महिला के निवास के आस-पास के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस एक मामले के साथ ही अब मामलों की कुल संख्या 8 तक पहुंच चुकी है।

coronavirus
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned