Coronavirus: गुजरात के डिप्टी सीएम ने कहा, राज्य के पास पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट, मास्क

Coronavirus, Gujarat, PPE Kit, Mask, Nitin Patel, Ahmedabad

By: Uday Kumar Patel

Updated: 10 May 2020, 07:51 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि राज्य के पास पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट और मास्क उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सहयोग से राज्य को 3 हजार पीपीई किट और 2 हजार सेनेटाइजर का जत्था उपलब्ध कराया गया है।
पुणे स्थित ओमकार हेल्थकेयर एंटरप्राइज की ओर से ये किट व सेनेटाइजर अहमदाबाद के जीआईडीसी-2 में गुजरात मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन (जीएमएससी) के नरोडा स्थित वेयरहाउस में डिप्टी सीएम की उपस्थिति में प्रदान किया गया।
पटेल ने बताया कि कोरोना मरीजों के उपचार में लगे चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ व पैरामेडिकल स्टाफ को संक्रमण से बचाने के लिए राज्य सरकार ने पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट, सेनेटाइजर, मास्क व गलव्स उपलब्ध रखा है। पीपीई किट का प्रतिदिन भारी मात्रा में उपयोग हो रहा है। ऐसे में राज्य की औद्योगिक इकाइयां भी पीपीई किट उपलब्ध करा रही है।
स्वास्थ्य विभाग के पास दो लाख पीपीई किट उपलब्ध है। इसी प्रकार एन-95 मास्क व अन्य सुरक्षा उपकरण भी उचित मात्रा में हैं। इस अवसर पर विज्ञान व तकनीक विभाग के सचिव हारित शुक्ल, जीएमएससीकी एमडी सुमन रत्नम व उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

coronavirus
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned