Coronavirus: एचआईवी पॉजिटिव मरीज बना कोरोना नेगेटिव, कोरोना को दी मात

Coronavirus, HIV +ve patient, Corona negative, Ahmedabad

By: Uday Kumar Patel

Updated: 05 May 2020, 03:42 PM IST

अहमदाबाद. इन दिनों पूरे विश्व में कोरोना वायरस के संक्रमण के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में एक एचआईवी पॉजिविट मरीज ने कोरोना को मात दी है। एचआईवी ग्रस्त कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

जानकारी के अनुसार अहमदाबाद जिले की वीरमगाम तहसील के 27 वर्षीय एचआईवी ग्रस्त मरीज को गत 15 अप्रेल को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल परिसर स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के चलते दाखिल यह मरीज करीब ढाई वर्ष से एचआईवी ग्रस्त था। इसलिए इस मरीज के उपचार में चिकित्सकों ने काफी सतर्कता व सावधानी बरती। चिकित्सकों के साथ-साथ नर्सिंग स्टाफ व पैरामेडिकल स्टाफ ने भी अन्य मरीजों की तरह ही इस मरीज के साथ संवेदनशील व्यवहार रखा और मरीज का उत्साह बरकरार रखा। अस्पताल में दाखिल होते समय इस मरीज के शरीर में कई कमजोरियां थी।

सामान्य रूप से पहले से गंभीर बीमारी (को-मॉर्बिड स्थिति) वाले मरीजों को कोरोना बीमरी का बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में ऐसी गंभीर स्थिति वाले इस मरीज का सिविल अस्पताल में उपचार होने के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। मरीज के अस्पताल से छुट्टी मिलते ही मरीज और उनके परिजनों मे खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मरीज ने अस्पताल और चिकित्सक के साथ सभी स्टाफ का आभार माना।

coronavirus
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned