Coroanvirus: कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के 12 घंटे के बाद युवक की मौत, राजकोट जिले में 42 दिनों के बाद दूसरे मरीज ने दम तोड़ा

Coronavirus, Rajkot, Gujarat

By: Uday Kumar Patel

Published: 12 May 2020, 09:45 PM IST

राजकोट. राजकोट जिले के जेतपुर में रहने वाले एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के 12 घंटे बाद मौत हो गई। ३२ वर्षीय युवक की मौत मंगलवार सुबह अहमदाबाद में हुई। इस तरह राजकोट जिले में अब तक कोरोना से यह दूसरी मौत है। राजकोट में पहली मौत के ४२ दिनों के बाद कोरोना से यह दूसरी मौत हुई।

जानकारी के मुताबिक जेतपुर के जूनागढ़ रोड पर सेवा सदन के सामने बेन्सावाली गली में रहने वाले 32 वर्षीय युवक को लीवर की बीमारी थी। इस कारण गत 27 अप्रेल को उसे जेतपुर से अहमदाबाद लाया गया। अगले दिन ही वह जेतपुर वापस लौटा। जेतपुर आने पर प्रशासन की ओर से उनके परिवार के सदस्योंको होम क्वारन्टाइन किया गया। गत 9 मई को युवक को फिर से उपचार के लिए एंबुलेंस से जेतपुर से अहमदाबाद लाया गया।

सोमवार को उसका ऑपरेशन किया गया। इस दौरान कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इस संबंध में जिला कलक्टर की ओर से जेतपुर में जानकारी भेजी गई। इसके बाद युवक के घर पहुंचकर टीम ने इस इलाके के लोगों को अपने घरों में बंद रहने को कहा गया और इस गली को पूरी तरह सेनेटाइज किया गया। वहीं दोनों तरफ पतरे लगा दिए गए। उधर युवक के साथ अहमदाबाद के अस्पताल में उसकी माता और दो भाई थे वहीं इधर जेतपुर में उसके पिता और चाची थे। इन दोनों के साथ-साथ एंबुलेंस चालक को राजकोट शेल्टर होम भेज दिया गया। युवक के जेतपुर के तीन रेडियोलोजिस्ट व चिकित्सक और एक कंपाउंडर सहित चार लोगों से मिलने पर इन चारों को भी सतर्क किया गया। इसके अलावा एंबुलेंस से एक अन्य दंपत्ति को वडिया ले जाया गया था जिसे भी क्वारन्टाइन किया गया।

coronavirus
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned