कोरोना वॉरियर बनकर पार्षद कर रहे लोगों की मदद

वीएमसी पार्षद वार्ड 14 विजय पवार

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 22 Nov 2020, 11:04 PM IST

जफर सैयद

वडोदरा. जन प्रतिनिधियों की पहचान उस समय होती है, जब वे मुसीबत के समय अपने क्षेत्र के निवासियों की मदद करें। ऐसे ही एक वडोदरा शहर के वार्ड 14 के भाजपा पार्षद विजय पवार भी हैं।
भाजपा उम्मीदवार के तौर पर शहर के वार्ड 14 से वडोदरा महानगर पालिका (वीएमसी) के चुनाव में निर्वाचित हुए पार्षद विजय पवार शहर में नानी छीपवाड में चांपानेर दरवाजा-एसआरपी प्वाइंट के समीप रहते हैं।
कोरोना महामारी की शुरुआत से कोरोना वॉरियर के तौर पर चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, स्वैच्छिक संस्थाओं के कार्यकर्ता, सांसद, मंत्री, राज्यमंत्री, विधायक के साथ ही पार्षद भी लोगों की मदद के कार्य में जुटे हैं।
ऐसे ही वीएमसी के वार्ड 14 के पार्षद विजय पवार भी पिछले छह महीनों से कोरोना वॉरियर बनकर प्रतिदिन सवेरे आठ बजे घर से थैला लेकर निकलते हैं। फेरी वाले की भांति वे अपने वार्ड में घर-घर जाकर दवाई का वितरण व धन्वंतरि रथ के साथ रहकर लोकजागृति का कार्य कर रहे हैं।
वीएमसी की ओर से शुरू की गई धन्वंतरि रथ सेवा के साथ घूमकर वे ऐसे क्षेत्रों, गलियों में लोगों को सूचित करते हैं, जहां रथ नहीं पहुंच सकता और मुख्य सडक़ पर खड़ा रहता है। ऐसे क्षेत्रों में गलियों में जाकर पार्षद विजय पवार किसी फेरी वाले के समान जोर-जोर से बोलकर लोगों को धन्वंतरि रथ के आगमन के बारे में सूचना देते हैं।
इसके साथ ही वे एंटीजन टेस्ट कराने, आवश्यक दवाइयां लेने के बारे में लोगों को सूचित करते हैं। इसके अलावा अपने वार्ड के क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर जाकर सेनेटाइज कराने के साथ ही मरीज के परिवार के सदस्यों की कोरोना संबंधी जांच कराने के कार्य में भी मदद करते हैं।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned