scriptCovid 2019: राजकोट, सूरत, वडोदरा में निजी चिकित्सकों को 20 हजार मास्क मुफ्त देगी गुजरात सरकार | Covid 2019, Gujarat, Mask, free, private doctors, Corona virus | Patrika News

Covid 2019: राजकोट, सूरत, वडोदरा में निजी चिकित्सकों को 20 हजार मास्क मुफ्त देगी गुजरात सरकार

locationअहमदाबादPublished: Apr 06, 2020 04:03:32 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Covid 2019, Gujarat, Mask, free, private doctors, Corona virus

Covid 2019: राजकोट, सूरत, वडोदरा में निजी चिकित्सकों को 20 हजार मास्क मुफ्त देगी गुजरात सरकार

Covid 2019: राजकोट, सूरत, वडोदरा में निजी चिकित्सकों को 20 हजार मास्क मुफ्त देगी गुजरात सरकार

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार व देखलाभ से जुड़े निजी चिकित्सकों को 25 हजार एन 95 मास्क मुफ्त प्रदान करने का निर्णय लिया है।
मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि राज्य के निजी क्षेत्र के चिकित्सकों की स्वास्थ्य सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए वर्तमान स्थिति में अपने दवाखाने और अस्पतालों में आने वाले मरीजों का उपचार करने वाले निजी चिकित्सकों को भी भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के जरिए 25 हजार एन95 मास्क मुफ्त प्रदान करने का निर्णय किया था।
मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों के अनुसार ाराज्य सरकार ने आईएमए की गुजरात राज्य शाखा की अध्यक्ष डॉ. मोना देसाई को 25 हजार एन95 मास्क नि:शुल्क प्रदान किए हैं। अब मुख्यमंत्री ने राज्य के सूरत और राजकोट महानगर के निजी चिकित्सकों के लिए 7,500-7,500 और वडोदरा शहर के निजी चिकित्सकों के लिए 5,000 एन 95 मास्क सहित कुल 20 हजार एन 95 मास्क राज्य सरकार द्वारा मुफ्त में प्रदान करने के दिशा-निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री के सचिव ने कहा कि इसके साथ ही पूरे गुजरात में कुल 45 हजार एन 95 मास्क मौजूदा स्थिति में निजी चिकित्सकों को राज्य सरकार की ओर से नि:शुल्क प्रदान किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार और देखभाल से जुड़े सरकारी चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों, पैरामेडिकल स्टाफ और नर्स आदि की सेवाएं अति आवश्यक हैं। ऐसे सेवाकर्मियों के स्वास्थ्य को कोई खतरा नहीं होने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के जरिए सरकारी चिकित्सकों, मेडिकल स्टाफ इत्यादि की स्वास्थ्य सुरक्षा का पर्याप्त प्रबंध कराया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो