scriptIndian railway: प्रतापनगर रेलवे अस्पताल के एक भाग में बना कोविड अस्पताल | Covid hospital, railway hospital, indian railway, railway employees, | Patrika News

Indian railway: प्रतापनगर रेलवे अस्पताल के एक भाग में बना कोविड अस्पताल

locationअहमदाबादPublished: Jun 22, 2020 08:53:39 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Covid hospital, railway hospital, indian railway, railway employees: रेलकर्मियों के लिए बनी है अलग भाग में ओपीडी

Indian railway: प्रतापनगर रेलवे अस्पताल के एक भाग में बना कोविड अस्पताल

Indian railway: प्रतापनगर रेलवे अस्पताल के एक भाग में बना कोविड अस्पताल

वडोदरा. वडोदरा में प्रतापनगर रेलवे अस्पताल (Railway hospital) के एक भाग में ‘कोविड अस्पतालÓ (Covid hospital) बनाया गया है। वहीं दूसरे भाग में रेलकर्मियों (Railway employees) के लिए अन्य बीमारियों के लिए ओपीडी शुरू की गई है।
वडोदरा मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना के अनुसार प्रतापनगर रेलवे अस्पताल अब वडोदरा महानगरपालिका (vadodara municipal) के साथ मिलकर ‘कोविड अस्पतालÓ के तौर पर प्रारंभ किया गया है। मौजूदा समय में इस अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए 50 बेडों की व्यवस्था की गई है। आवश्यकता होने पर वृद्धि भी की जा सकती है। वहीं रेलवे लाभार्थियों के लिए कुछ सुधार के साथ अस्पताल की सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। अस्पताल में नॉन-कोविड मरीजों के लिए ओपीडी रखी गई है ताकि उन्हें कोविड मरीजों से दूर रखा जा सके।
उन्होंने कहा कि वडोदरा यार्ड और वडोदरा स्टेशन (vadodara railway station) की हेल्थ यूनिट्स ( health units) में डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ व मेडिसिन स्टाफ में वृद्धि के साथ सेवाएं जारी रहेंगी। इसके अलावा स्वास्थ्य जांच के लिए ट्राय कलर अस्पताल की सेवाएं भी उपलब्ध है। इन हेल्थ यूनिट्स के आसपास के क्षेत्र मेें रहने वाले रेलकर्मियों को डिविजन अस्पताल में आने की आवश्यकता नहीं है। आवश्यकता होने पर टेलीफोन से डॉक्टरों द्वारा सलाह दी जाएगी। रेलवे लाभार्थियों से अनुरोध है कि संशोधित सुविधा का लाभ लें एवं कोविड से दूरी बनाए रखें। हाथों की सफाई व सोशल डिस्टेसिंग कोविड से बचाव के लिए महत्वपूर्ण है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो