क्रेडिटकार्ड को दिए दस्तावेजों से एजेंट ने कार्ड बनवाकर लगाई चपत

Nagendra rathor

Publish: Feb, 14 2018 11:36:48 PM (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
क्रेडिटकार्ड को दिए दस्तावेजों से एजेंट ने कार्ड बनवाकर लगाई चपत

क्रेडिट कार्ड बनवा उससे ३९ हजार रुपए की खरीदी भी कर ली

अहमदाबाद. क्रेडिट कार्ड के लिए एक निजी बैंक के एजेंट बनकर आए युवक को फॉर्म के साथ अपने दस्तावेज देना एक युवक को महंगा पड़ गया। एजेंट ने ही युवक के दस्तावेजों के जरिए क्रेडिटकार्ड बनवाकर उसके जरिए ३९ हजार रुपए की खरीदी करके युवक को चपत लगा दी।
पीडि़़त युवक निकोल में सरिता रेसिडेंसी में रहने वाले जय रोजेसरा (22) के ध्यान में यह बात आने पर उन्होंने इस संदर्भ में सेटेलाइट थाने में आरोपी सुभाष पटेल के विरुद्ध विश्वासघात व ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई है।
इसमें आरोप लगाया कि करीब एक महीने पहले सुभाष पटेल नाम का युवक कोटक महिन्द्रा बैंक के क्रेडिटकार्ड डिपार्टमेंट का कर्मचारी बनकर उनसे मिला था। उन्हें विश्वास में लेकर क्रेडिटकार्ड बनवाने के लिए उनसे फॉर्म भरवाया और फिर उनके दस्तावेज लिए। इन दस्तावेजों और फॉर्म की मदद से उसने फर्जी दस्तावेज तैयार करके स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में पेश किए और वहां से जय के नाम से क्रेडिट कार्ड बनवा लिया। उससे ३९ हजार रुपए की खरीदी भी कर ली।

घरेलू कर्मचारियों पर नकदी, आभूषण चुराने का आरोप
अहमदाबाद. सिंधुभवन रोड पर सातत्य ग्रीन बंगलोज में रहने वाले कैमिकल व्यापारी राजीव व्यास (५४) के यहां बीते तीन सालों से घरेलू कर्मचारी के रूप में काम करने वाले दो नौकरों पर चोरी का आरोप लगा है।
व्यास ने राजस्थान के डूंगरपुर जिले के बसी गांव निवासी बंसी मोहनलाल मीणा और रवि कटारा पर चोरी का आरोप लगाया है। इसमें कहा है कि उन्होंने 11 फरवरी को अपनी २० हजार रुपए कीमत की सोने की चेन, उनकी पत्नी के ४० हजार कीमत के एक एक तोले के दो कंगन व १८५०० रुपए लकड़ी के ड्रॉअर में रखे थे। 12 फरवरी को उनके यहां काम करने वाला बंसी मीणा नहीं दिखा।

वह चला गया होने का पता चला। कुछ समय के बाद रवि भी घर से बाहर चला गया। शाम को पता चला कि दोनों नौकरी छोडकर चले गए हैं। रात के ड्राअर देखने पर उसमें से नकदी व आभूषण गायब थे। दोनों को फोन करने पर दोनों के फोन बंद आ रहे थे। इसे देखते हुए व्यास ने इन दोनों पर चोरी करने की शंका जताई है। वस्त्रापुर पुलिस ने इस मामले में दोनों घरेलू कर्मचारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned