Gujarat: क्रीक इलाके से चरस के 3 और पैकेट जप्त, चार माह में अब तक 1300 से ज्यादा पैकेट पकड़े

Creek, charas, Gujarat, BSF, seizure, coast, pakistan

By: Uday Kumar Patel

Published: 13 Aug 2020, 10:54 PM IST

अहमदाबाद. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार सुबह कच्छ जिले में भुज के सेखरनपीर बेट से चरस के 3 पैकेट जप्त किए। गत मई से अब तक लगभग चार महीने की अवधि के दौरान बीएसएफ, पुलिस, तटरक्षक बल व भारतीय नौ सेना से मिलकर क्रीक व जखौ तट से चरस के एक-एक किलोग्राम के 1309 पैकेट जप्त किए हैं। बीएसएफ केे अनुसार चरस पैकेट की जप्ती एक नया ट्रेंड है जो राज्य में कार्यरत सभी सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का कारण हैं।

अब तक पकड़े गए सभी पैकेट पर एक समान प्रिंट और पैकेजिंग है जो जखौ तट के 58 किलोमीटर की समुद्री पट्टी पर पाए गए। पािकस्तान की ओर से लगातार नापाक हरकतें जारी हैं। पड़ोसी देश गुजरात के अरब सागर के इस इलाके का उपयोग कर रहा है। उधर गुजरात के समुद्रतटों व क्रीक इलाके में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।


अफगानिस्तान-ईरान से कराची तक मादक पदार्थों की तस्करी

इन मादक पदार्थों की तस्करी अफगानिस्तान और ईरान से बलूचिस्तान तथा सिंध (कराची) तक की जा रही थी। कराची के छोटे तटीय गांव रेहरी से फौजी फर्टिलाइजर कॉरपोरेशन पाकिस्तान (एफएफसी), 46 यूरिया, सोना ब्रांड वाले प्लास्टिक की बोरियों में पैक करने के बाद समुद्र के रास्ते संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), सउदी अरब, अफ्रीका व दक्षिण एशिया के बाकी इलाकों में तस्करी की जाती है।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned