scriptनिरमा यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्लास में आपत्तिजनक हरकत, एक गिरफ्तार | Crime, Ahmedabad, Nirma university, Online class, student, cyber crime | Patrika News

निरमा यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्लास में आपत्तिजनक हरकत, एक गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Apr 13, 2021 10:50:29 pm

Crime, Ahmedabad, Nirma university, Online class, student, cyber crime, मुख्य आरोपी की पहचान, आरोपी को ऑनलाइन क्लास की लिंक भेजने वाला यूनिवर्सिटी का ही छात्र इंदौर से गिरफ्तार, राष्ट्रीय महिला आयोग से की गई थी शिकायत, नोटिस पर प्राथमिकी कराई दर्ज

निरमा यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्लास में आपत्तिजनक हरकत, एक गिरफ्तार

निरमा यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्लास में आपत्तिजनक हरकत, एक गिरफ्तार

अहमदाबाद. निरमा यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर की ओर से जूम एप्लीकेशन पर ली जा रही ऑनलाइन क्लास में अनधिकृत रूप से प्रवेश कर आपत्तिजनक हरकत करने वाले आरोपी की पहचान कर ली गई है। आरोपी फिलहाल कनाडा भाग गया है। लेकिन साइबर क्राइम ने इस मामले में आरोपी को जूम एप्लीकेशन के ऑनलाइन क्लास की लिंक भेजने वाले निरमा यूनिवर्सिटी के ही छात्र पल्लव अरगल (21) को मध्यप्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी निरमा यूनिवर्सिटी में बीकॉम एलएलबी कोर्स में सेमेस्टर चार का छात्र है।
साइबर क्राइम के अनुसार निरमा यूनिवर्सिटी के रामचंद्रन जी नायर ने प्राथमिकी दर्ज कराई है कि छह अप्रेल की शाम पांच बजे लॉ फेकल्टी के प्रोफेसर डॉ. प्रणव सारस्वत जूम एप्लीकेशन पर ऑनलाइन क्लास ले रहे थे। कोर्पोरेट एकाउंटिग की क्लास चल रही थी इसी दौरान एक युवक ने अवैध रूप से इस क्लास में प्रवेश किया और आपत्तिजनक हरकतें कीं। प्रोफेसर के नाम पूछने पर उसने अपना नाम फैजान बक्षी बताया और प्रोफेसर से भी अभद्र व्यवहार किया। जिस पर प्रोफेसर ने उसे ऑनलाइन क्लास से रिमूव कर दिया। बाद में इसकी शिकायत किसी विद्यार्थी ने राष्ट्रीय महिला आयोग दिल्ली से कर दी, जिस पर आयोग ने यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी किया। उसके बाद निरमा विवि ने इस मामले में साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज कराई।
साइबर क्राइम की जांच मेंं सामने आया कि ऑनलाइन क्लास में प्रवेश करके आपत्तिजनक हरकत करने वाला आरोपी इंदौर मंगलनगर स्थित अनमोल एलाइट का निवासी हिमांशु खंडेलवाल (21) है। वह फिलहाल कनाडा के वेनकुंवर में चला गया है। उसने जूम पर अपना नाम फैजान बक्षी रखा था। हिमांशु निरमा विवि में पढऩे वाले पल्लव का मित्र है। पल्लव ने ही हिमांशु को जूम क्लास की लिंक दी थी। जिस पर उसने यह हरकत की। इस मामले में हिमांशु फरार है, जबकि पल्लव को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो