script

आंगडिया लूट में अब तक ५० लाख का मुद्दामाल बरामद

locationअहमदाबादPublished: Mar 22, 2018 10:25:10 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

उ.प्र.से पकड़े तीनों आरोपियों को अहमदाबाद लेकर पहुंची क्राइम ब्रांच

Aangadia loot accused
अहमदाबाद. गुजरात विद्यापीठ के पास अंबालाल हरगोवनदास पटेल आंगडिया पेढी के कर्मचारी अरविंद पटेल की गोली मारकर हत्या करने के बाद की गई दो थैलों की लूट के मामले में क्राइम ब्रांच ने अब तक ५० लाख रुपए का मुद्दामाल बरामद किया है।
अरविंद भाई की गोली मारकर हत्या करने वाले शार्पशूटर आशू यादव, लूट का षडयंत्र रचने वाले रजनीश कनोजिया, उसके साथी किरीट चौहान को उ.प्र.से गिरफ्तार करके बुधवार देर रात क्राइम ब्रांच की टीम अहमदाबाद पहुंची। इस मामले में अब तक छह आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में लूट के लिए टिप देने वाले प्रकाश मारवाड़ी, इसका षडयंत्र रचने में शामिल राजू मारवाड़ी, आरोपियों को शरण देने वाले जोरावर सिंह चौहान को बुधवार को ही गिरफ्तार कर लिया है।
क्राइम ब्रांच के एसीपी सी.एन.राजपूत ने संवाददाताओं को बताया कि लूट में गए मुद्दामाल की असली रकम का पता लगाने की प्रक्रिया जारी है। तीन आरोपियों का पकड़ा जाना अभी बाकी है। इन आरोपियों में प्रदीप भैया, मोहम्मद शकील उर्फ ककू और मकसूद आलम उर्फ राणा शामिल हैं।
पकड़े गए आरोपियों में रजनीश कनोजिया को मेघाणीनगर थाने में वर्ष २००९ और २०१० में मारपीट के मामले में पकड़ा गया था। किरीट चौहान भी नौ साल पहले नरोडा थाने में लूट के मामले में पकड़ाया था।
आशू यादव २०१५ में उत्तरप्रदेश के अकबरपुर तहसील थाने में ३५ लाख रुपए की बीडी की लूट में गिरफ्तार किया जा चुका है। यह करीब १७ साल का था तब भी लूट की घटना को अंजाम दे चुका था।
प्रकाश ने दी टिप, राजू, रजनीश ने रची साजिश
क्राइम ब्रांच जेसीपी जे.के.भट्ट ने बताया कि आंगडियालूट के लिए टिप प्रकाश मारवाड़ी ने दी थी। वह 15 साल पहले बाबू कांतिलाल आंगडिया में काम कर चुका था। अभी ऑटो चलाता है। प्रकाश ने कुछ दिन रैकी करने के बाद राजू मारवाड़ी को टिप दी। इसके लिए उसने जितने आरोपी हों उन सभी से एक-एक लाख रुपए लेने का तय किया था। राजू ने यह बात उ.प्र.कलापीनगर निवासी रजनीश कनोजिया को बताई। रजनीश ने इसके लिए उ.प्र.के खंडेरपुर गांव निवासी परिचित शार्पशूटर आशू यादव का संपर्क किया। रजनीश ने घटना से दो दिन पहले मेघाणीनगर से बाइक चुराई, अन्य दो बाइक खुद की व उसके भाई की उपयोग में लीं। आशू यादव अपने साथ प्रदीप भैया, मोहम्मद शकील उर्फ ककू, मकसूद आलम उर्फ राणा को लेकर आया। यहां चारों शार्पशूटर चांदखेडा बालाजी फ्लैट में राजू मारवाड़ी के घर एक सप्ताह तक रुके। लूट से पहले दो-तीन दिन रैकी की थी। १६ मार्च को लूट कर भागे।

ट्रेंडिंग वीडियो