script

क्रिप्टो करेंसी इन्वेस्टमेंट के नाम पर लगाई ४७ लाख की चपत

locationअहमदाबादPublished: Jul 23, 2021 08:45:46 pm

Crime, cryptocurrency, fraud, Ahmedabad city, cyber crime, FIR, -साइबर क्राइम में दर्ज हुआ मामला

क्रिप्टो करेंसी इन्वेस्टमेंट के नाम पर लगाई ४७ लाख की चपत

क्रिप्टो करेंसी इन्वेस्टमेंट के नाम पर लगाई ४७ लाख की चपत

अहमदाबाद. क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट करने पर मुनाफे का झांसा देकर ४७ लाख रुपए की चपत लगाने का मामला गुरुवार को साइबर क्राइम में दर्ज दुआ है।
शहर के जगतपुर गांव के पास गोदरेज गार्डन सिटी में रहने वाले नरेश गुनानी (32) ने इस बाबत कोलकाता निवासी शांतानु सिन्हा पर आरोप लगाया है। जिसमें बताया कि नवंबर २०१७ से अभी तक आरोपी ने अंकिता सिंह का नाम धारण करके अंकितास इन्वेस्टमेंट ग्रुप (एआईजी) में और क्रिप्टो इन्वेस्ट नाम की एप्लीकेशन में जोड़ा। इनमें अलग अलग योजनाएं बताते हुए क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट के नाम पर ऑनलाइन ४७ लाख १५ हजार ४६० रुपए ले लिए और कोई मुनाफा ना देकर, ना ही निवेश की राशि लौटाकर उनके साथ विश्वासघात किया है।
बंद हो चुकी पॉलिसी के पैसे दिलाने के नाम पर २१ लाख ठगे

अहमदाबाद. इंश्योरेंस की बंद हो चुकी पॉलिसी के पैसे दिलाने के नाम पर 21 लाख रुपए ठगने का एक मामला सामने आया है।
घाटलोडिया सिल्वर पर्ल अपार्टमेंट निवासी पीडि़त प्रकाश बुनकर (३५) ने इस बाबत सोला हाईकोर्ट थाने में गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि उन्होंने २०११ में रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस की गारंटी मनी बैंक की दो पॉलिसी ली थी जिसमें से एक प्रीमियम नहीं भर पाने के चलते पॉलिसी बंद हो गई। फरवरी २०२० से जून २०२१ के दौरान एक व्यक्ति ने उन्हें फोन करके खुद की पहचान रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस के कर्मचारी राकेश सिंह के रूप में दी। बंद हो चुकी पॉलिसी के पैसे दिलाने की बात कहकर विश्वास में लिया। इसके लिए उसने प्रकाशभाई के घर के सभी सदस्यों के नाम पर पॉलिसी लेने केलिए दस्तावेज मंगाए और प्रीमियम के ५.५० लाख रुपए जमा करवाए। उसके बाद अलग अलग मद और प्रीमियम के नाम पर कुल २1 लाख रुपए संजय झा नाम के व्यक्ति के खाते में गुगल पे से जमा करा लिए। लेकिन बावजूद उसके उनकी बंद पॉलिसी के रुपए नहीं दिलाकर उनके साथ विश्वासघात और ठगी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो