Video news: Criminal defamation के जुड़े मामलों में Rahul Gandhi Ahmedabad की अदालत में हुए पेश

Uday Kumar Patel | Updated: 12 Oct 2019, 03:30:04 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-Criminal defamation, Ahmedabad, Court, Rahul Gandhi

अहमदाबाद. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आपराधिक मानहानि से जुड़े दो मामलों में शुक्रवार को शहर की स्थानीय मेट्रोपोलिटन अदालत में पेश हुए। लोकसभा चुनावों से पहले जबलपुर की चुनावी रैली में भाजपा के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संबंध में दिए गए बयान को लेकर दर्ज मामले के साथ-साथ नोटबंदी से जुड़े बयान को लेकर अदालत में पेश हुए। नोटबंदी से जुड़े आपराधिक मानहानि मामले में हुए पेश हुए राहुल ने इस मामले की सुनवाई में उपस्थित रहने से छूट के लिए आवेदन दिया। इस मामले में अदालत ने 7 दिसम्बर को अगली सुनवाई रखी है। इससे पहले राहुल जुलाई महीने में इस मामले में अदालत के समक्ष पेश हुए थे। तब इस मामले में अदालत ने उन्हें जमानत दी थी।

गत अप्रेल माह में अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक और बैंक के अध्यक्ष अजय पटेल की ओर से नोटबंदी पर बयान को लेकर मानहानि के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को समन जारी किया था। शिकायत के मुताबिक राहुल गांधी ने नोटबंदी के दौरान बैंक को लेकर वित्तीय लेन देन को लेकर ट्वीटर पर बयान दिया था।
शाह से जुड़े मामले में राहुल ने अपराध कबूलने से इन्कार किया। इसके बाद अदालत ने राहुल को दस हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी गई। इस मामले की भी अगली सुनवाई 7 दिसम्बर को होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned