scriptवडोदरा जिले में फसलों को हुआ नुकसान | Crops damaged in Vadodara district | Patrika News

वडोदरा जिले में फसलों को हुआ नुकसान

locationअहमदाबादPublished: Dec 11, 2020 11:44:06 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

मौसम पलटने के साथ हुई बेमौसम बारिश के कारण

वडोदरा जिले में फसलों को हुआ नुकसान

वडोदरा शहर में मौसम पलटने के साथ हुई बेमौसम बारिश के कारण नौकरी और कारोबार के लिए जाने वालों को छाते लेकर और बरसाती पहनकर जाते देखा गया।

वडोदरा. जिले में शुक्रवार सवेरे से मौसम पलटने के साथ हुई बेमौसम बारिश के कारण कपास, जीरे, चने, गेहूं, धनिया सहित पांच से अधिक फसलों को नुकसान हुआ।
सूत्रों के अनुसार पिछले दो दिन से मौसम पलटने के साथ ही सर्दी की शुरुआत के बाद विविध क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। सवेरे से बारिश की शुरुआत के चलते नौकरी और कारोबार के लिए जाने वालों को छाते लेकर और बरसाती पहनकर जाते देखा गया।
हल्की बारिश के कारण सडक़ मार्गों पर पानी भर गया और जनजीवन पर असर पड़ा। इसके बाद शुक्रवार दोपहर को शहर में मूसलाधार बारिश से निचले क्षेत्रों में पानी भर गया। बाजारों में कामकाज प्रभावित हुआ। बारिश के चलते सर्दी का जोर बढऩे के कारण लोगों को गर्म कपड़े पहनने पड़े।
जिले के अनेक स्थानों पर गुरुवार शाम से बारिश शुरू होने के बाद शुक्रवार सवेरे से तेज बोछारें गिरी। करजण व पोर क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई। कपास, जीरे, चने, गेहूं, धनिया सहित पांच से अधिक फसलों को नुकसान हुआ। इसके अलावा छोटा उदेपुर जिले के नसवाड़ी में करीब 3 हजार क्विंटल कपास बारिश के कारण भीग गई। 6
साबरकांठा जिले में बारिश, वातावरण में ठंडक

हिम्मतनगर. साबरकांठा जिले में मौसम पलटने के साथ ही हुई बारिश के कारण वातावरण में ठंडक छा गई।
सूत्रों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण शुक्रवार सवेरे मौसम अचानक पलट गया। इसके साथ ही अनेक स्थानों पर तेज हवा चलने और बारिश होने के कारण ठंडक छा गई और फसलों को नुकसान हुआ।
साबरकांठा जिले की हिम्मतनगर, ईडर, प्रांतिज, तलोद आदि तहसीलों में शुक्रवार सवेरे से तेज बौछारें गिरी। जिले के किसानों से खरीदकर विविध मार्केट यार्डों में खुले आसमान के नीचे रखी मूंगफली, अरंडी सहित अन्य फसलें बारिश के कारण भीग गई। व्यापारियों ने ताडपत्री (तिरपाल) लाकर ढके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो