scriptलुभावनी योजनाओं से लगाई करोड़ों की चपत | Crores of rupees slap from breathtaking plans | Patrika News

लुभावनी योजनाओं से लगाई करोड़ों की चपत

locationअहमदाबादPublished: Oct 13, 2018 12:16:52 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

1700 से अधिक लोगों के करोड़ों रुपए फंसने पर थाने में शिकायत

crime

लुभावनी योजनाओं से लगाई करोड़ों की चपत

आणंद. जिले के वल्लभ विद्यानगर में युनिवर्सिटी सर्कल के समीप एक काम्प्लेक्स में अनुपम एंटरप्राइज के नाम पर मासिक एक हजार रुपए जमा करवाने पर ड्रॉ से बाइक देने की लुभावनी योजनाओं से करोड़ों रुपए की चपत लगाने का खुलासा हुआ है। करीब 1700 से अधिक लोगों के करोड़ों रुपए फंसने पर वल्लभ विद्यानगर पुलिस थाने में शुक्रवार को शिकायत की गई।
सूत्रों के अनुसार वल्लभ विद्यानगर में यूनिवर्सिटी सर्कल के समीप स्थित काम्प्लेक्स में बाकरोल निवासी सफी सुलेमान व्होरा ने करीब 5 वर्ष पहले अनुपम एंटरप्राइज के नाम से मासिक किश्त जमा करवाकर ड्रॉ में बाइक देने की लुभावनी बनाई। इसमें करीब 1700 लोगों ने मासिक 1 हजार रुपए जमा करवाए। बाकरोल के व्यक्ति ने मासिक 1 हजार रुपए जमा करवाने वाले 300 ग्राहकों का एक ग्रुप बनाया। इसमें प्रति महीने ड्रॉ से एक ग्राहक को बाइक दी जाती थी।
योजना पूर्ण होने पर सभी ग्राहकों को जमा राशि पुन: लौटाए जाने की योजना पूरी होने पर 250 ग्राहकों को जमा करवाए 50 हजार रुपए के हिसाब से राशि लौटाने का संचालक ने वादा किया। इसके बाद संचालक सफी व्होरा ने राशि लौटाने के बदले रातोंरात कार्यालय व घर पर ताला लगाया और परिवार के सदस्यों के साथ फरार हो गया। करोड़ों रुपए फंसने पर वल्लभ विद्यानगर पुलिस थाने में शुक्रवार को शिकायत की गई।
जानकारी के अनुसार ग्रुप ए में 300 में से मात्र 50 ग्राहकों को ही योजनानुसार बाइक दी गई। अन्य ग्रुपों में भी करीब 10 प्रतिशत व इससे कम लोगों को ही बाइक दी गई। बाइक के लालच में करीब 1700 लोग धोखाधड़ी के शिकार हुए। निरीक्षक डी.डी. सिप्पी के अनुसार धोखाधड़ी के शिकार हुए ग्राहकों की शिकायत सुनकर मामला दर्ज करने की कार्रवाई शुरू की गई है।
आणंद में चोरी, नडियाद में लूट के आरोपी गिरफ्तार
आणंद. शहर में चोरी व नडियाद में लूट के आरोप में आणंद टाऊन पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
सूत्रों के अनुसार आणंद तहसील के लांभवेल गांव निवासी भास्कर देसाई पटेल पिछली 8 अक्टूबर को बैंक से राशि निकालकर कार में रखकर एसएस हाईट्स में गया। इस दौरान कार का कांच तोडक़र अज्ञात व्यक्ति डेढ़ लाख रुपए नकद चुराकर फरार हो गए। आणंद टाऊन पुलिस थाने के निरीक्षक एन.के. चौहाण के निर्देशन में उप निरीक्षक के.के. जादव व स्टॉफकर्मियों ने अलग-अलग टीमें बनाकर जांच शुरू की।
आणंद शहर में गुरुद्वारा सर्कल के समीप गश्त के दौरान पुलिसकर्मियों ने बाइक पर बैठे दो जनों को शंका के आधार पर पकड़ा। पूछताछ में उन्होंने अपनी पहचान मूल आंध्र प्रदेश के नैनुल जिले की कावली तहसील के टींपा भोगलमंडल निवासी प्रसाद वैंकटेशलु पोलिसिट्टी व कावली तहसील के टींपा कॉलोनी दामावरम पोस्ट ऑफिस क्षेत्र निवासी इसराइल गंगाईही पीटला के तौर पर बताई। दोनों जने वर्तमान में वडोदरा की जगाजीनगर में रहते हैं।
पुलिसकर्मियों ने दोनों के पास से बाइक, दो मोबाइल फोन, 23,500 रुपए नकद जब्त किए। प्रारंभिक पूछताछ में दोनों ने दो दिन पहले कार का कांच तोडक़र डेढ़ लाख रुपए चुराने व पांच दिन पहले नडियाद शहर में बैंक के लॉकर से सोने के जेवर लेकर घर जा रही युवती से 14 तोला सोने के जेवर लूटने की बात कबूल की। दोनों को पुलिस ने आण्ंद में चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। दोनों जने आणंद शहर में गुरुद्वारा सर्कल क्षेत्र में बैंक के समीप लूट के इरादे बैठे थे, उस समय पकड़ा गया।
crime

ट्रेंडिंग वीडियो