इस केन्द्रीय मंत्री ने मेहसाणा के कच्चे तेल के बारे में यह कहा

इस केन्द्रीय मंत्री ने मेहसाणा के कच्चे तेल के बारे में यह कहा
इस केन्द्रीय मंत्री ने मेहसाणा के कच्चे तेल के बारे में यह कहा

Uday Kumar Patel | Updated: 23 Aug 2019, 04:23:41 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India


-ओएनजीसी के नॉर्थ कड़ी पोलिमर प्रोजेक्ट का शिलान्यास

 

मेहसाणा/अहमदाबाद. केन्द्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धमेन्द्र प्रधान ने कहा कि देश में सबसे अच्छी गुणवत्ता वाला क्रूड ऑयल (कच्चा तेल) मेहसााणा का है।
कच्चे तेल का उत्पादन बढ़ाए जाने के संबंध में समीक्षा करने गुरुवार को मेहसाणा के दौरे पर आए केन्द्रीय मंत्री प्रधान ने कहा कि ओएनजीसी मेहसाणा में विभिन्न तेल कुओं से प्रति वर्ष करीब २ मिलियन मीट्रिक टन तेल निकाला जाता है। इसे लेकर देश की अर्थव्यवस्था में मेहसाणा का तेल उत्पादन में विशेष महत्व और अहम योगदान है। मेहसाणा जिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गृह जिला है।
केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने ओएनजीसी के नॉर्थ कडी पोलिमर प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। यह मेहसाणा में दूसरा भारी तेल पॉलिमर प्रोजेक्ट है जिसे कुएं से और ज्यादा तेल निकालने तथा घरेलू उत्पादन को बढ़ाने के लिए विकसित किया जा रहा है। इस अवसर पर उन्होंने ओएनसीजी के मेहसाणा परिसर के बेचराजी संयंत्र में पौधरोपण भी किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned