script20 शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक Curfew | Curfew from 8 am to 6 am in 20 cities | Patrika News

20 शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक Curfew

locationअहमदाबादPublished: Apr 07, 2021 06:21:33 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

30 अप्रेल तक लागू रहेगा, जनता से की अपील बिना काम के बाहर नहीं निकलें

20 शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक Curfew

20 शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक Curfew

अहमदाबाद/सूरत. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार से गुजरात के 20 शहरों में रात्रि Curfew की घोषणा की गई है। राात्रि Curfew की अवधि रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक होगी।
जिन शहरों में Night Curfew लगाया गया है उनमें अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट के साथ-साथ गांधीनगर, भावनगर, जामनगर, जूनागढ़ के अलावा आणंद, नडियाद, मेहसाणा, पाटण, मोरबी, भुज, गांधीधाम, भरूच, सुरेन्द्रनगर, अमरेली, गोधरा व दाहोद शामिल हैं।
राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात हाईकोर्ट की सलाह के बाद कोर ग्रुप की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

राज्य की स्थिति को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रधान सचिव पी के मिश्रा, केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस से विचार-विमर्श भी किया गया।
सीएम ने सभी लोगों से जरूरी नहीं हो तब तक घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। मास्क अनिवार्य रूप से पहनें। हर दिन चार लाख लोगों को टीका लगाने का अभियान छेड़ा है।
उन्होंने कहा कि फिलहाल चार शहरों में ही रात्रि Curfew लागू था। हालांकि यह समय रात 9 बजे से सुबह छह बजे तक था। हालांकि इसमें एक घंटे की कमी की गई है। लेकिन इसे सभी आठ महानगरों के अलावा अन्य शहरों में भी लागू किया गया है।
राजनीतिक-सामाजिक कार्यक्रमों पर पाबंदी
मुख्यमंत्री के मुताबिक सभी राजनीतिक व सामाजिक समारोहों को 30 अप्रेल तक स्थगित कर दिया गया है। 50 से ज्यादा संख्या में लोगों की भीड़ नहीं करने दी जाएगी। सरकारी कार्यालयों में महीने के सभी चार शनिवार और रविवार बंद रखने का निर्णय लिया गया है।
सरकारी कार्यालयों में प्रत्येक शनि-रवि रहेगा अवकाश
सीएम ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में महीने के सभी चारों शनिवार-रविवार को अवकाश रहेगा। अभी तक दो शनिवार-रविवार को अवकाश रहता था।

लेकिन कोरोना संक्रमण ना फैले उसे देखते हुए सभी चारों शनि-रवि अवकाश का निर्णय किया है। जरूरी काम पर ही लोगों को सरकारी कार्यालयों में जाने की अपील भी सीएम ने की। एपीएमसी में भी भीड़ ना हो उसको ध्यान में रखा जाएगा।
विवाह में अब 100 ही लोग कर सकेंगे शिरकत
सीएम ने कहा कि राज्य में 10 अप्रेल से विवाह समारोह में सिर्फ 100 लोग ही शिरकत कर सकेंगे। अभी तक 200 लोगों को विवाह समारोह में शामिल होने की छूट थी।
3 लाख रेमेडिसिविर का ऑर्डर
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की विशेष टीम गुजरात के दौरे पर आएगी। राज्य सरकार ने 3 लाख रेमेडिसिविर इंजेक्शन का ऑर्डर दिया गया है। दो दिनों में यह जत्था आ जाएगा। जिन स्थलों पर ज्यादा संक्रमण है वहां पर इसे जल्दी पहुंचाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो