फेक आईडी बनाकर फेसबुक पर युवती का फोटो शेयर कर कमेंट्स करने वाला गिरफ्तार

मित्र के कहने पर मित्र के गांव के ही युवक और उसकी बहन के फोटो किए शेयर, आपत्तिजनक टिप्पणी भी की, बनाई तीन फेक प्रोफाइल

By: nagendra singh rathore

Published: 03 Mar 2019, 10:57 PM IST

अहमदाबाद. फेसबुक पर तीन अलग अलग फेक प्रोफाइल बनाकर उसमें युवतियों के फोटोग्राफ को शेयर करके उस पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आरोपी युवक सतनाम गौतम (23) को अहमदाबाद के साइबर क्राइम ने नरोडा जीआईडीसी से धर दबोचा है। आरोपी ने शिकायतकर्ता युवक और उसकी बहन के फोटो का दुरुपयोग करते हुए युवक के नाम के तीन अलग अलग फेक एकाउंट बनाए थे। शिकायतकर्ता की बहन के फोटोग्राफ को शेयर करके उस पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।
आरोपी मूलरूप से उत्तरप्रदेश का रहने वाला है और नरोडा जीआईडीसी में एक बेकरी में काम करता है। आरोपी ने पूछताछ में कबूला कि उसने नंदू, नंदू, नंदू नाम की फेक प्रोफाइल फेसबुक पर उसके साथ काम करने वाले मनीष नाम के युवक के कहने पर बनाई थी। उसमें जो युवती का फोटोग्राफ शेयर किया और उसमें जो कमेंट्स की वह भी मनीष के कहने पर की।
आरोपी ने कबूला कि चार महीने से मनीष गांव चला गया है। नंदू और मनीष दोनों ही एक ही गांव के रहने वाले हैं। मित्र भी हैं, लेकिन कुछ समय से दोनों में झगड़ा हो गया, जिस पर मनीष ने सतनाम को नंदू की बहन का फोटोग्राफ वॉट्सएप से भेजा और कहा कि इसे शेयर कर दो। जिससे उसने फेसबुक पर तीन एकाउंट बनाकर उसे शेयर किया था। आरोपी सतनाम पांचवीं कक्षा तक पढ़ा है। साइबर क्राइम ने शिकायत मिलने पर कार्रवाई करते हुए टेक्निकल एनासिस के जरिए आरोपी का पता करके उसे धर दबोचा।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned