script‘अहमदाबाद-सूरत में जल्द सेना की तैनाती’ की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार | Cyber crime, Ahmedabad, city, Fake post, Social media, Msg Viral, | Patrika News

‘अहमदाबाद-सूरत में जल्द सेना की तैनाती’ की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Jun 03, 2020 12:30:06 am

Cyber crime, Ahmedabad, city, Fake post, Social media, Msg Viral,

'अहमदाबाद-सूरत में जल्द सेना की तैनाती' की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

‘अहमदाबाद-सूरत में जल्द सेना की तैनाती’ की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

अहमदाबाद. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अहमदाबाद, सूरत सहित देशभर में लॉकडाउन जारी था। जिसे अब केन्द्र सरकार के निर्देश पर अनलोक १.० के पहले चरण के तहत काफी हद तक रियायत देकर खोल सा दिया है। लेकिन लॉकडाउन का चौथा चरण खत्म होने को था उस समय सोशल मीडिया पर अफवाह फैली कि ‘अहमदाबाद-सूरत में जल्द ही आर्मी की तैनाती होने जा रही है।’ सोशल मीडिया पर यह फर्जी पोस्ट अपलोड करके इसे वायरस करने वाले के विरुद्ध अहमदाबाद साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था।
आखिरकार साइबर क्राइम सेल ने इस मामले की जांच करते हुए आरोपी की पहचान कर ली। आरोपी मेहबूब बाबुना (५०) को साइबर क्राइम ने खेड़ा जिले के नडियाद शहर से गिरफ्तार किया है। इसे सोमवार को गिरफ्तार किया गया।
सोशल मीडिया पर अहमदाबाद में आर्मी की तैनाती होने की पोस्ट के वायरल होने पर अहमदाबाद शहर पुलिस को स्पष्टता करनी पड़ी थी। इतना ही नहीं गुजरात सरकार और यहां तक कि खुद मुख्यमंत्री ने इस बात को अफवाह बताया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो