ई-मेल पर पूर्व सहकर्मी भेज रहा था आपत्तिजनक मैसेज

पीडि़ता के पति के शिकायत करने पर साइबर सेल ने पकड़ा

By: nagendra singh rathore

Published: 15 Nov 2018, 09:57 PM IST

अहमदाबाद. फेसबुक, इंस्ट्राग्राम और वॉट्सएप के जरिए अश्लील मैसेज और फोटो व वीडियो भेजने की घटनाओं के बीच ई-मेल के जरिए भी आपत्तिजनक मैसेज भेजकर युवती को परेशान करने की एक घटना सामने आई है। परेशान पीडि़ता के साइबर सेल में इस बाबत शिकायत देने पर साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए शहर के निकोल इलाके से चिंतन पटेल (31) नाम के युवक को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है।
साइबर सेल के प्रभारी एसीपी वी.बी.बारड ने बताया कि घाटलोडिया इलाके में रहने वाले एक युवक ने शिकायत दी थी कि उनकी पत्नी के ईमेल आईडी पर जून-२०१८ से एक ई-मेल आईडी के जरिए आपत्तिजनक मैसेज वाले मेल भेजे जा रहे हैं। जिस ई-मेल आईडी से यह मैसेज भेजे जा रहे हैं उस नाम के व्यक्ति को वो या उनकी पत्नी नहीं जानते हैं। शिकायत पर साइबर सेल ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए जांच शुरू की। तो सामने आया कि फेक आईडी के जरिए निकोल में खोडियार मंदिर के पास जीवन ज्योत सोसायटी में रहने वाला चिंतन पटेल (31) नाम का युवक यह आपत्तिजनक मैसेज भेज रहा था।
आरोपी ने इसके लिए फर्जी ई-मेल आईडी बनाई थी। प्राथमिक जांच व पूछताछ में आरोपी के पास से मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। उससे पता चला कि वो और पीडि़ता दोनों ही पांच साल पहले प्रहलादनगर में वोडाफोन के कॉल सेंटर में साथ में नौकरी करते थे। पीडि़ता ने नौकरी छोड़ दी और उसका विवाह हो गया। उसकी ई-मेल आईडी आरोपी के पास थी, जिससे उसने पीडि़ता को परेशान करने के लिए उस पर फर्जी ईमेल आईडी से आपत्तिजनक मैसेज भेजने शुरू कर दिए। आरोपी जिस मोबाइल फोन से मैसेज भेजता था। उसे भी जब्त कर लिया है। जिस मेल से पीडि़ता को ई-मेल भेजकर परेशान किया जा रहा था। उसके सबूत भी आरोपी के मोबाइल फोन से मिले हैं।
आरोपी बीकॉम तक पढ़ा है। फिलहाल बेरोजगार और अविवाहित है। पहले आईटी कंपनी में ब्रांच एक्जिक्यूटिव के रूप में बोडकदेव में काम कर चुका है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned