नेशनल इंश्योरेंस के फर्जी क्लेम पास कर २९.६० लाख की ठगी

साइबर क्राइम ने एक आरोपी को पकड़ा, मुख्य आरोपी सहित दो फरार

 

By: nagendra singh rathore

Published: 10 Apr 2019, 11:30 PM IST

अहमदाबाद. नेशनल इंश्योरेंस कंपनी में फर्जी क्लेम पास करके कंपनी के साथ २९.६० लाख रुपए की ठगी करने के मामले में साइबर क्राइम ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी सहित दो आरोपी फरार हैं।
साइबर क्राइम में नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के सीनियर डिवीजनल मैनेजर नागराज शेरेगर ने नौ अप्रेल को प्राथमिकी दर्ज कराई। इसमें उन्होंने कंपनी के ही बावला ब्रांच के कर्मचारी रवि पटेल पर आरोप लगाया है। रवि पर आरोप है कि उसने किसी प्रकार से पासवर्ड जानकर उस पासवर्ड का दुरुपयोग करते हुए उसके ही गांव के रहने वाले उसके मित्र बिपिन पटेल और उसकी पत्नी गीराबेन पटेल के नाम पर फर्जी क्लेम पास करके कंपनी को २९.६० लाख रुपए की चपत लगा दी। इस मामले में साइबर क्राइम ने बिपिन पटेल को गिरफ्तार कर लिया।
बिपिन पटेल की पूछताछ में सामने आया कि रवि को शेयर बाजार में ३० से ४० लाख रुपए का नुकसान हो गया था। उसके पिता ने आधी राशि तो भर दी लेकिन आधी राशि का इंतजाम करने के लिए उसने नेशनल इंश्योरेंस के ग्राहकों के नाम से फर्जी क्लेम पास करके रुपए का इंतजाम करना शुरू कर दिया। इसके लिए बैंक एकाउंट की जरूरत थी, जिससे वह बिपिन पटेल और बिपिन की पत्नी के एकाउंट में राशि जमा कराता और फिर निकाल लेता था।
रवि का कारनामा कंपनी के ध्यान में आने पर उसने पांच लाख रुपए कंपनी में जमा कराए भी थे।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned