scriptवैवाहिक वेबसाइटों पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर युवतियों को फंसाने वाला गिरफ्तार | Cyber crime, Matrimonial website, fake profile, Ahmedabad, Crime | Patrika News

वैवाहिक वेबसाइटों पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर युवतियों को फंसाने वाला गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Jan 19, 2021 10:25:08 pm

Cyber crime, Matrimonial website, fake profile, Ahmedabad, Crime खुद को गुगल का एचआर मैनेजर बताकर जीतता विश्वास, आईआईएमए से एमबीए की पढ़ाई करने का करता दावा

वैवाहिक वेबसाइटों पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर युवतियों को फंसाने वाला गिरफ्तार

वैवाहिक वेबसाइटों पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर युवतियों को फंसाने वाला गिरफ्तार

अहमदाबाद. वैवाहिक वेबसाइटों पर अलग अलग नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाकर उसके जरिए युवतियों से संपर्क कर उनसे विवाह करने का झांसा देकर ठगी करने वाले शातिर आरोपी को साइबर क्राइम ने सोमनाथ से धर दबोचा है। पकड़े गए आरोपी का असली नाम संदीप मिश्रा है। वह हरियाणा के गुडग़ांव के सेक्टर 21 का रहने वाला है।
अहमदाबाद की एक पीडि़त युवती की ओर से साइबर क्राइम में शिकायत दी, जिसकी जांच करते हुए पीआई आर जे चौधरी व उनकी टीम ने आरोपी को सोमनाथ के पास से धर दबोचा है। आरोपी ने अहमदाबाद की युवती को खुद का नाम विहान शर्मा बताया था।
हैदराबादमें गुगल का एचआर मैनेजर होने की बात कहते हुए सालाना ३० से ४० लाख रुपए का वेतन मिलता होने की बात कही थी। आईआईएम-अहमदाबाद से एमबीए की पढ़ाई की होने का भी दावा किया। इससे जुड़े फर्जी दस्तावेज तैयार करके युवती को भेजे थे। उसकी बहन और जीजा दुबई में रहते होने की बात कही थी।
12 सितंबर २०२० को आरोपी अहमदाबाद भी युवती से मिलने आया था। युवती से विवाह के लिए वह और उसका परिवार तैयार होने की बात कही थी। झांसे में लेकर उसने युवती के ही डेबिटकार्ड से पेमेन्ट कराया और एटीएम से भी साढ़े तीन हजार रुपए युवती से निकलवाकर ले लिए। आरोपी ने युवती के साथ दो बार संबंध भी बनाए। साइबर क्राइम ने आरोपी के पास ेसे मोबाइल फोन बरामद किया है, जिसमें कई युवतियों के साथ उसके आपत्तिजनक स्थिति में फोटो हैं। ऐसी ही बात वह सभी युवतियों से कहता था। आरोपी युवतियों के साथ आपत्तिजनक स्थिति में फोटो भी खींचता था, ताकि काम आने पर उसके जरिए उसे ब्लैकमेल भी किया जा सके।
कई युवतियों को बनाया शिकार
आरोपी के वैवाहिक वेबसाइटों पर विहान शर्मा, प्रतीक शर्मा, आकाश शर्मा एवं अन्य अलग अलग नाम से कई फेक प्रोफाइल मिली हैं। वह अहमदाबाद सहित देश के कई राज्यों की कई युवतियों को अपना शिकार बना चुका है। बीते चार सालों से वह ऐसा कर रहा है। युवती से पैसे व कीमती वस्तुएं ऐंठने के बाद मोबाइल सिम बंद कर देता और संपर्क तोड़ देता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो