scriptएटीएम से ८१ बार निकाले रुपए, किसके खाते से निकले पता नहीं! | Cyber fraud, ATM, Crime, Ahmedabad, Bank, Gujarat | Patrika News

एटीएम से ८१ बार निकाले रुपए, किसके खाते से निकले पता नहीं!

locationअहमदाबादPublished: Feb 15, 2021 05:05:15 pm

Cyber fraud, ATM, Crime, Ahmedabad, Bank, Gujarat शातिर ठगों ने बैंक को लगाई ८.१० लाख रुपए की चपत, बैंक प्रबंधक ने साइबर क्राइम में दर्ज कराई शिकायत

एटीएम से ८१ बार निकाले रुपए, किसके खाते से निकले पता नहीं!

एटीएम से ८१ बार निकाले रुपए, किसके खाते से निकले पता नहीं!

अहमदाबाद. शातिर ठगों ने कैनरा बैंक को ८.१० लाख रुपए की चपत लगाई है। आरोपियों ने तीन अलग अलग बैंक के एटीएम कार्ड का उपयोग करके बैंक के गांधीआश्रम शाखा में स्थित एटीएम से यह राशि निकाली। २७ सितंबर से 6 अक्टूबर के दौरान निकाली गई इस राशि में प्रत्येक ट्रांजेक्शन में १० हजार रुपए ही निकाले गए लेकिन किन बैंक खातों से यह राशि डेबिट हुई यानि निकाली गई उसका ब्यौरा बैंक के पास नहीं है। ८१ बार में रुपए निकाले।
बैंक की गांधी आश्रम शाखा के मैनेजर भगवान परमार (५७) ने इस बाबत शनिवार को साइबर क्राइम में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि २७ सितंबर से ६ अक्टूबर २०२० के दौरान उनकी शाखा के एटीएम से जिन तीन एटीएम कार्ड का उपयोग करके ८.१० लाख रुपए निकाले गए उसे किन खातों से निकाला गया, उसका ब्यौरा बैंक के पास नहीं है।
उन्होंने कहा कि उन्हें शंका है कि शातिर आरोपियों ने रुपए निकालने के दौरान एटीएम के ऑनलाइन सिस्टम से छेड़छाड़ की जिसके चलते यह ब्यौरा नहीं आ पाया। यह तीनों ही एटीएम कार्ड उनकी बैंक के नहीं बल्कि अलग अलग बैंकों के थे। आशंका है कि यह तीनों ही एटीएम कार्ड आरोपियों ने क्लोन किए हुए थे। यह ट्रांजेक्शन शंकास्पद होने की जानकारी उन्हें उनके मुख्यालय बैंग्लुरू से दी गई। एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच करने व सिस्टम में एंट्री की जांच करने पर भी ब्यौरा नहीं मिला। एटीएम कार्ड के नंबर जरूर मिले हैं।
साइबर क्राइम ने इस शिकायत के आधार पर ठगी एवं विश्वासघात तथा आईटी एक्ट की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपियों की जांच शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो