script‘स्वास्थ्य के लिए बेहतर है साइकिल चलाना’ – | Cycling is better for health | Patrika News

‘स्वास्थ्य के लिए बेहतर है साइकिल चलाना’ –

locationअहमदाबादPublished: Jun 03, 2019 10:17:18 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

वायुसेनाकर्मियों ने चलाई 21 किलोमीटर साइकिल

airforce

‘स्वास्थ्य के लिए बेहतर है साइकिल चलाना’ –

अहमदाबाद. विश्व साइकिल दिवस पर सोमवार को दक्षिण-पश्चिमी वायु कमान (स्वैक) ने गांधीनगर स्थित स्वैक मुख्यालय से साइक्लिंग अभियान का आयोजन हुआ, जिसमें वायुसेना कर्मियों ने साइकिल चलाकर बेहतर स्वास्थ्य और पर्यावरण का संदेश दिया है। भारतीय वायुसेना के एयर मार्शल अर्जुनसिंह की जयंती और विश्व साइकिल दिवस पर यह रैली निकाली गई।
एयर मार्शल एच.एस. अरोडा (एवीएसएम) एडीसी एयर ऑफिसर कमाण्डिंग इन चीफ – दक्षिणी-पश्चिमी कमान के एयर कमांड- गांधीनगर ने वायु शक्तिनगर में साइक्लिंग टीम को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने साइक्लिंग की सराहना करते कहा कि इसमें खुशी मिलती है और स्वास्थ्य भी बेहतर रहता है। साइकिल एक परिवहन का माध्यम है। यह पर्यावरण के लिए भी बेहतर है। एयर मार्शल ने साइक्लिंग के कई फायदे बताए। उन्होंने साइकिल को सरल, उचित, विश्वसनीय, स्वच्छ और पर्यावरण की दृष्टि से अनुकूल बताया।
उन्होंने अर्जुनसिंह एक बेहतर खिलाड़ी थे। उन्होंने अपने कैरियर में सुरक्षा जवानों को खेलकूद के प्रति प्रोत्साहित किया। इस साइकिल रैली में गांधीनगर स्थित स्वैक मुख्यालय के 50 से ज्यादा कर्मचारियों ने 21 किलोमीतक साइक्लिंग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो