scriptCyclone Nisarga: गुजरात में निचले इलाके के लोगों को स्थानांतरित करने के निर्देश, मछुआरों को वापस बुलाया गया | Cyclone Nisaraga, Gujarat, evacuation, Low lying areas, fisherman | Patrika News
अहमदाबाद

Cyclone Nisarga: गुजरात में निचले इलाके के लोगों को स्थानांतरित करने के निर्देश, मछुआरों को वापस बुलाया गया

Cyclone Nisaraga, Gujarat, evacuation, Low lying areas, fishermen

अहमदाबादJun 01, 2020 / 10:48 pm

Uday Kumar Patel

Cyclone Nisarga:  गुजरात में निचले इलाके के लोगों को स्थानांतरित करने के निर्देश, मछुआरों को वापस बुलाया गया

Cyclone Nisarga: गुजरात में निचले इलाके के लोगों को स्थानांतरित करने के निर्देश, मछुआरों को वापस बुलाया गया

अहमदाबाद. संभावित चक्रवात को देखते हुए गुजरात में निचले इलाके में बसने वाले लोगों को भी स्थानांतरित करने के निर्देश दिए गए हैं। इन लोगों को मंगलवार दोपहर बारह बजे तक सुरक्षित जगहें पर स्थानांतरित करने को कहा गया है। स्थानांतरित लोगों को मास्क अनिवार्य और सोशल डिस्टेङ्क्षसंग अपनाने की बात कही गई है। राज्य के सभी मार्केटिग यार्ड में खाद्य अनाज, सब्जी नहीं बिगडऩे को लेकर सभी वस्तु को सुरक्षित जगहों पर रखने की अपील की गई है। चक्रवात का सबसे ज्यादा असर बिजली आपूर्ति पर पड़ता है। इसके लिए राज्य के बिजली विभाग को अलर्ट किया गया है।
नमक बनाने वाले श्रमिकों को हटाया

संभावित चक्रवात को देखते हुए दक्षिण गजुरात के सभी जिलों मछुआरों को सभी को वापस बुला लिया गया है। सभी जिलों के नमक बनाने वाले श्रमिकों को भी हटा लिया गया है। झींगा फार्म में काम करने वाले लोगों को भी हटाने के निर्देश दिए गए हैं।
बंदरगाहों पर एक नंबर का सिग्नल

समुद्र तटीय इलाकों में 40 से 45 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। चेतावनी के रूप में गुजरात के सभी बंदरगाहों पर एक नंबर के सिग्नल भी दर्शाए जा रहे हैं।

Home / Ahmedabad / Cyclone Nisarga: गुजरात में निचले इलाके के लोगों को स्थानांतरित करने के निर्देश, मछुआरों को वापस बुलाया गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो