scriptCyclone Nisarg: चक्रवात ‘निसर्ग’ के कल उत्तर महाराष्ट्र-दक्षिण गुजरात तट पर टकराने की संभावना, सूरत से 670 किलोमीटर दूर | Cyclone Nisarg, Gujarat, Maharashtra coast, heavy rain, | Patrika News

Cyclone Nisarg: चक्रवात ‘निसर्ग’ के कल उत्तर महाराष्ट्र-दक्षिण गुजरात तट पर टकराने की संभावना, सूरत से 670 किलोमीटर दूर

locationअहमदाबादPublished: Jun 02, 2020 08:26:50 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Cyclone Nisarg, Gujarat, Maharashtra coast, heavy rain,

Cyclone Nisarg: चक्रवात 'निसर्ग' के कल उत्तर महाराष्ट्र-दक्षिण गुजरात तट पर टकराने की संभावना, सूरत से 670 किलोमीटर दूर

Cyclone Nisarg: चक्रवात ‘निसर्ग’ के कल उत्तर महाराष्ट्र-दक्षिण गुजरात तट पर टकराने की संभावना, सूरत से 670 किलोमीटर दूर

अहमदाबाद. कोरोना महामारी के संकट के बीच अब चक्रवात ‘निसर्ग’ के बुधवार दोपहर बाद उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के समुद्री तट पर टकराने की संभावना है। चक्रवात के पवन की गति 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की आशंका जताई जा रही है। पिछले छह घंटे में तीव्र हुआ चक्रवात सूरत से 670 किलोमीटर दूर है। इसे लेकर संभावित प्रभावित जिलों-सूरत, नवसारी, वलसाड व भरूच के कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थलों पर स्थानांतरित करने का कार्य शुरु कर दिया गया है। इसके लिए 140 आश्रय स्थल बनाए गए हैं।
राहत आयुक्त हर्षद पटेल के मुताबिक अरब सागर में हवा का दवाब 11 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से उत्तर दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है। आने वाले 24 घंटे में ज्यादा गंभीर चक्रवात स्वरूप धारण करेगा। राज्य सरकार ने दावा किया है कि राज्य सरकार चक्रवात से निबटने के लिए पूरी तरह तैयार है।
गांधीनगर स्थित स्टेट एमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर में राहत आयुक्त ने मंगलवार को जानकारी दी कि दक्षिण गुजरात के चार जिलों में स्थानांतरण और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इन जिलों के करीब 79 हजार लोगों को स्थानातंरित किया जाना है। वहीं समुद्र किनारे के गांवों के कच्ची झोंपडिय़ों व मकानों में रहने वाले नागरिकों को सुरक्षित स्थल पर स्थानांतरित किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो