गैस सिलेंडर में ब्लास्ट से एक महिला समेत तीन की मौत

दाणीलीमड़ा में कबाड की दुकान में...

दो युवक जख्मी एल.जी अस्पताल में भर्ती

By: Omprakash Sharma

Published: 04 Apr 2019, 10:48 PM IST

अमहदाबाद. शहर के दाणीलीमडा क्षेत्र में पीरकमल चार रास्ता के निकट गुरुवार दोपहर को कबाड की एक दुकान में गैस सिलेंडर ब्लास्ट से एक महिला समेत तीन की मौत हो गई। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि पड़ौस की दुकान पर बैठे दो युवक भी जख्मी हो गए। जबकि मृतकों के शव क्षत-विक्षत हो गए।
पीरकमल चार रास्ता के निकट अप्सरा कॉम्पलेक्स में कबाड की एक दुकान में दोपहर करीब तीन बजे जोरदार आवाज आने के बाद आग लग गई। बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ था। जिससे मौके पर ही एक महिला समेत तीन की मौत हो गई। जबकि घायल हुए आरिफ भाई (३२) तथा अन्य तीस वर्षीय युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। ये दोनों कबाड की दुकान के पास वाली दुकान में थे। स्थानीय लोगों ने इमरजेंसी १०८ को सूचना दी जिससे दोनों को एल.जी. अस्पताल ले जाया गया।
मृतकों के नाम रफीक इस्माइलभाई (५५), भारती अरविंदभाई (२५) तथा फरीख गफूरभाई (५२) बताए गए हैं। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट इतना जोरदार था कि मृतकों के चिथड़े उड़ गए थे।
स्क्रैप तोडऩे के प्रयास में ब्लास्ट की आशंका
फायरब्रिगेड के अतिरिक्त मुख्य अधिकारी राजेश भट्ट ने बताया कि दुकान में स्क्रैप को तोडऩे के दौरान ब्लास्ट होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि संभवत: सिलेंडर को तोडऩे के प्रयास में भी यह आग लगी होगी। या फिर बारूद स्क्रैप में कहीं बारूद भी हो सकता है। फिलहाल संभी पहलुओं को लेकर जांच की जाएगी। जिसके बाद ही स्पष्ट कारणों का पता चल सकेगा।
फायरब्रिगेड को नहीं दी सूचना
फायरब्रिगेड अधिकारी राजेश भट्ट ने बताया कि हादसे के बारे में सीधे तौर पर किसी ने सूचित नहीं किया था। १०८ एम्बुलेंस के माध्यम से सूचना मिली थी। जिससे तत्काल कार्रवाई के लिए टीम रवाना हो गई। तब तक काफी देर हो चुकी थी।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned