सिलेंडर से गैस चोरी का पर्दाफाश

Gyan Prakash Sharma

Publish: Jun, 14 2018 11:23:26 PM (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
सिलेंडर से गैस चोरी का पर्दाफाश

१६ गिरफ्तार, २१ लाख का माल बरामद

वडोदरा. वडोदरा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने सिलेंडर के गैस चोरी का पर्दाफाश करते हुए गोदाम कीपर, टेम्पो चालक एवं हेल्परों सहित १६ जनों को गिरफ्तार किया है। स्थल से २१ लाख ९२ हजार रुपए का सामान बरामद किया है।
मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एसओजी की टीम ने गोत्री खोडियारनगर स्थित राधिका एजेंसी के गोदाम में बुधवार रात को छापा मारा, जिसमें भरे सिलेंडरों गैस निकला रहे १६ लोगों को पकड़ा। छापे के दौरान गोदाम में घरेलू उपयोग के १४ किलोग्राम बाले सब्सिडी वाले एलपीजी गैस के ६०० सिलेंडर एवं कॉमर्शीयल पीजी गैस के १९ किलोग्राम के ६४ सिलेंडर भरे मिले, जबकि ५३७ छोटे-बड़े सिलेंडर खाली मिले। साथ ही १२ वाहन, रिफीलिंग-रीपेकिंग के साधन, १३ पाइप, प्लास्टिक की सील आदि सामान बरामद किया।
पुलिस के अनुसार इस घपले में एजेंसी के गोदाम कीपर, टेम्पो चालक एवं हेल्पर शामिल हैं। यह सभी गैस निकालने के बाद सिलेंडर की पैकिंग कर देते थे। साथ ही उनके पास इस प्रकार के कांटे थे, कि जिनपर तौलने पर कम गैस होने के बावजूद सिलेंडर भरा दिखाई देता था।

छापे में घरेलू उपयोग के १४ किलोग्राम बाले सब्सिडी वाले एलपीजी गैस के ६०० सिलेंडर एवं कॉमर्शीयल पीजी गैस के १९ किलोग्राम के ६४ सिलेंडर भरे मिले, जबकि ५३७ छोटे-बड़े सिलेंडर खाली मिले। साथ ही १२ वाहन, रिफीलिंग-रीपेकिंग के साधन, १३ पाइप, प्लास्टिक की सील आदि सामान बरामद किया।

 

हैड कांस्टेबल २०० रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार
राजकोट. जिले की जसदण तहसील के आटकोट पुलिस थाने के हैड कांस्टेबल गोपाल मकवाणा को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने २०० रुपए की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया।
जानकारी के अनुसार आटकोट-राजकोट के बीच चलने वाली पैसेंजर कार चलाने के लिए हैड कांस्टेबल गोपाल ने हफ्ता के रूप में ३०० रुपए की मांग की थी, बाद में २०० रुपए में सौदा तय हुआ। इस संबंध में फरियादी ने एसीबी में शिकायत करने से भावनगर एसीबी के निरीक्षक सहित टीम ने बस स्टैंड के निकट से हैड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned