scriptDakor, Religious, Lord Ranchor, Fagun Mela | Gujarat News : अहमदाबाद-डाकोर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर 4 दिनों तक रोक | Patrika News

Gujarat News : अहमदाबाद-डाकोर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर 4 दिनों तक रोक

फागुन पूनम को लेकर पुलिस प्रशासन का निर्णय

अहमदाबाद

Published: March 11, 2022 10:57:14 pm

आणंद. खेड़ा जिले के डाकोर में लगने वाले फागुन मेले को लेकर खेड़ा जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। इस दिन लाखों लोग पैदल चलकर डाकोर स्थित रणछोडऱाय मंदिर में भगवान का दर्शन करने पहुंचते हैं।
लोगों की भीड़ को देखकर प्रशासन ने वाहन व्यवहार समेत ट्रैफिक की व्यवस्था की है। प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर अहमदाबाद से डाकोर की कुछ सड़कों पर 15 से 19 मार्च तक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। इस आदेश से सरकारी वाहन, दमकल गाडिय़ों और एम्बुलेंस वाहनों को अलग रखा गया है। डाकोर मेले में अहमदाबाद, खेड़ा, आणंद, पंचमहाल, वडोदरा आदि जिलों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पैदल यात्रा कर आते हैं। सड़कों पर पैदल यात्रियों की भारी संख्या के कारण वाहनों से दुर्घटना की आशंका के कारण प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। इस आदेश के तहत रास्का पोटा हट कैनाल (अहमदाबाद रोड) से महेमदाबाद खात्रज चौराहा अलीणा चौराहा, गायों का वाडा डाकोर, महुधा टी प्वॉइंट डाकोर तक वाहनों की आवाजाही बंद करने की अधिसूचना जारी की गई है। इसके अलावा अन्य नौ सड़कों को भी वाहनों की आवाजाही के लिए बंद किया गया है।
Gujarat News : अहमदाबाद-डाकोर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर 4 दिनों तक रोक
Gujarat News : अहमदाबाद-डाकोर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर 4 दिनों तक रोक

इसमें खेड़ा चौराहें से खात्रज चौराहा, नडियाद कमला चौराहे से खात्रज चौराहा होकर महेमदाबाद और अहमदाबाद की ओर, नडियाद से सलुणा होकर डाकोर की ओर जाने वाली सड़क, नडियाद बिलोदरा जेल चौराहे से महुधा होकर कलाल, कपडवंज, कठलाल चौराहे से महुधा चौराहा होकर नडियाद, महेमदाबाद की सड़क, लाडवेल चौराहे से डाकोर की ओर आने वाले वाहन, अहमदाबाद-इंदौर रोड पर कठलाल तहसील के सीतापुर पाटिया से महिसा होकर अलिणा चौराहे की ओर आने वाले बड़े वाहन, सेवार्लिया की ओर से डाकारे की ओर आने वाले सभी बड़े वाहन और सावली से गलतेश्वर ब्रिज होकर अंबाव होकर डाकोर की ओर आने वाले सभी वाहनों पर रोक शामिल है। हालांकि प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही के लिए बंद किए गए सड़कों के लिए वैकल्पिक रास्तों की व्यवस्था की है।
प्रशासन ने सुझाए यह वैकल्पिक रास्ते
अहमदाबाद से डाकोर आने वाली कुछ सड़कों पर वाहनों व बड़े वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने के साथ प्रशासन ने वाहन चालकों के लिए कुछ वैकल्पिक सड़कों से आने का सुझाव दिया है। इसके तहत रास्का पोटा हट कैनाल (अहमदाबाद रोड) से महेमदाबाद, खात्रज चौराहे, महुधा चौराहे, अलिणा चौराहे, गायों का वाडा, महुधा टी प्वॉइंट डाकोर की ओर आनेवाले सभी वाहन रास्का पोटा से डायवर्ट होकर अहमदाबाद ग्रामीण जिला के हीरापुरा चौराहा होकर आगे जाएंगे। इसी तरह महुधा-टी प्वॉइंट डाकोर से अलिणा, महुधा, महेमदाबाद, खात्रज चौराहा, रास्का पोटा हट की ओर आने वाले सभी रास्ते से वाहन चालक महुधा-टी प्वॉइंट डाकोर से लाडवेल चौराहा होकर आगे जाएंगे। इसके अलावा खेडा चौराहे से महेमदाबाद-खात्रज चौराहा होकर महुधा की ओर आगे जाने वाले वाहन नेशनल हाईवे 8 से होकर आगे जा सकेंगे।
तीसरे विकल्प में नडियाद से सलुणा होकर डाकोर जाने वाले वाहन चालक चकलासी सीमा से डायवर्ट होकर कॉलेज रोड होते हुए नेशनल हाईवे 8 से आगे जाएंगे। नडियाद बिलोदरा जेल चौराहे से महुधा होकर कठलाल की ओर जाने वाले बड़े वाहनों को डभाण नेशनल हाईवे 8 या एक्सप्रेस वे से आगे जाने की व्यवस्था रहेगी।
पांचवें विकल्प में कठलाल चौराहे से महुधा चौराहा होकर नडियाद, महेमदाबाद की ओर आने वाले बड़े वाहन कठलाल चौराहे से होते हुए लाडवेल चौराहा या अहमदाबाद की ओर सड़क पर आगे जा सकेंगे। छठे विकल्प के तहत लाडवेल चौराहे से डाकोर की ओर आने वाले वाहनों को लाडवेल चौराहे से डायवर्ट कर फागवेल होकर आगे जाने की छूट दी गई है।
इसके अलावा अहमदाबाद-इंदौर रोड पर कठलाल तहसील के सीतापुर पाटिया से महिसा होकर अलिणा चौराहे की ओर आने वाले बड़े वाहन कठलाल चौराहे और लाडवेल चौराहा होकर आगे जाएंगे।
आठवें विकल्प में प्रशासन ने सेवालिया से डाकोर की ओर आने वाले वाहन चालकों को सेवालिया से टी प्वॉइंट से डायवर्ट होकर आगे जाने को कहा है। इसके बाद सावली से गलतेश्वर ब्रिज होकर अंबाव होकर डाकोर की ओर आने वाले वाहनों को अंबाव से डायवर्ट होकर सेवालिया की ओर जाने को कहा गया है। वाहन चालक मेले के दिन इन रास्तों का उपयोग कर वाहनों से आवाजाही कर सकेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.