अंतिम दिन नामांकन जमा कराने उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़

दमण नगरपालिका और जिला पंचायत चुनाव

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 22 Oct 2020, 12:19 AM IST

दमण. स्थानीय निकाय के दमण नगरपालिका और जिला पंचायत चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन बुधवार को प्रत्याशियों की भीड़ जिला कलक्टर कार्यालय परिसर में जमा रही। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य, नगरपालिका पार्षद एवं डाभेल पंचायत के लिए नामांकन पत्र जमा कराए गए। भाजपा ने पार्टी प्रत्याशियों को मेंटेट देर से जारी किया, जिस वजह से अधिकांश उम्मीदवार बुधवार को अंतिम दिन नामांकन पत्र जमा कराने जिलाा कलक्टर कार्यालय पहुंचे। जिला कलक्टर भवन में सुबह 10 बजे से ही नामांकन के लिए भीड़ जमा हो गई थी। प्रत्याशियों ने नामांकन के लिए शुल्क जमा कराया और बाद में अपने फार्म की जांच चुनाव डयूटी में तैनात कर्मचारियों से करवाई। रिर्टनिंग अधिकारी के समक्ष प्रत्याशियों के फार्म जमा कराने का सिलसिला दोपहर बाद तक चलता रहा और तीन बजे बाद प्रशासन की ओर से कलक्टर कार्यालय परिसर के दरवाजे बंद किए गए। इसके बाद उपस्थित रह गए प्रत्याशियों को टोकन दिए गए और शाम तक नामांकन प्रक्रिया चली। जिला कलक्टर कार्यालय के अलावा नगरपालिका भवन और पीडब्ल्यूडी में भी नामांकन भरे गए।

भाजपा-कांग्रेस के अलावा निर्दलीय बड़ी संख्या में

चुनाव में इस बार भाजपा-कांग्रेस के अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों ने बड़ी संख्या में नामांकन पत्र भरे हैं। चुनाव से पहले दानह के सांसद मोहन डेलकर व स्थानीय नेता उमेश पटेल ने जनतादल यू से चुनाव लडऩे का दावा किया था, लेकिन यहां किसी भी प्रत्याशी ने जदयू से नामांकन नहीं किया है। अधिकांश प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे हैं।

कच्चीगांव से नही लड़ेगी तरुणा पटेल

भाजपा की तरफ से सांसद लालु पटेल की पत्नी तरुणा पटेल को मेंडेट नहीं मिला है, हालांकि उन्होंने सोमवार को ही अपना नामांकन पत्र भरकर बगैर मेंडेट जमा करा दिया था। बुधवार को तरुणा को मेंडेट नहीं मिलने की स्थिति में वे अब चुनाव नहीं लड़ेगी। यह जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि वे पार्टी की अनुशासित सिपाही है और नामांकन वापस लेगी।

Gyan Prakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned