`दांडी के नेशनल सोल्ट सत्याग्रह मेमोरियल को भी मिले बढ़ावा'

Dandi, national salt satya gruh memorial, statue of unity, Gujrat today, ahmedabad news today, sardar vallabh bhai patel

गांधीनगर. नर्मदा जिले में केवडिया स्थित सरदार पटेल (sardar patel) की प्रतिमा 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटीÓ (staue of unity) देखने के लिए देश-दुनिया से लाखों सैलानी आते हैं। राज्य सरकार और केन्द्र सरकार (central university) ने इस स्थल को काफी प्रोत्साहित किया जाता है। वैसे ही नवसारी के जलालपोर तालुका में दांडी स्थित महात्मा गांधी (mahatma gandhi) के संस्मरणों के लिए निर्मित 'नेशनल सोल्ट सत्याग्रह मेमोरियलÓ (national salt satya gruh) को भी प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि सैलानी यहां भी आएंं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को पत्र भेजकर यह मांग की है।
उन्होंने कहा है कि इस सत्याग्रह मेमोरियल का प्रधानमंत्री ने पिछले वर्ष गांधी निर्वाण दिवस पर लोकार्पण किया था, लेकिन सरकार उचित तरीके से प्रोत्साहित नहीं किया। जिस तरीके से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को लेकर बढ़ावा दिया गया है वैसे गुजरात आने वाले सैलानी और महानुभाव को दांडी स्थित नेशनल सोल्ट सत्याग्रह मेमोरियल देखने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाता। मौजूदा समय में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष चल रहा है। देश में बड़े पैमाने पर इसके लिए आयोजन भी हो रहे हैं। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास सैलानियों के लिए आकर्षण केन्द्र बनाए गए हैं। वैसे ही दांडी स्थित नेशनल म्युजियम के आसपास भी आकर्षण केन्द्र तैयार करने चाहिए ताकि देश-विदेश से आने वाली सैलानी और गणमान्य यहां आने को प्रेरित हों।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned